हरियाणा

haryana

ट्रैक्टर परेड को लेकर रेवाड़ी के किसानों की तैयारियां पूरी

By

Published : Jan 24, 2021, 10:12 PM IST

26 जनवरी को होने वाले ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों ने तैयारियां पूरी कर ली है. किसानों के अनुसार ये परेड पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगी.

Rewari farmers tractor parade preparations completed
ट्रैक्टर परेड को लेकर रेवाड़ी के किसानों की तैयारियां पूरी

रेवाड़ी:देश का अब तक का सबसे बड़ा किसान आंदोलन पिछले 58 दिनों से जारी है. आंदोलनकारी किसानों की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड को मंजूरी मिलने के बाद किसान शांतिपूर्ण दिल्ली में परेड करने की तैयारियों में जुट गए हैं.

जयपुर-दिल्ली हाईवे स्थित साबी पुल के पास समीप धरने पर बैठे किसान आंदोलनकारियों ने कहा कि सरकार ने अब दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने के लिए स्वीकृति दे दी है. किसान दिल्ली में शांतिपूर्ण तरीके से परेड करेगा. उन्होंने कहा कि वो इस पूरी परेड की वीडियोग्राफी भी करवाएंगे. ताकि कोई शरारती तत्व परेड के बीच शामिल होकर उनकी शांति को भंग ना करे. उन्होंने सरकार से ये मांग भी की है कि वो भी ऐसे शरारती तत्वों पर नजर रखे. ताकि किसानों की ये ट्रैक्टर परेड की बदनामी ना हो.

ट्रैक्टर परेड को लेकर रेवाड़ी के किसानों की तैयारियां पूरी

ध्वजारोहण के बाद किसान दिल्ली के लिए निकालेंगे परेड

किसानों ने बताय कि किसान प्रशासन के द्वारा बताए गए मार्गों से दिल्ली में परेड निकालेंगे और परेड के बाद वापस अपने धरना स्थल पर पहुंच जाएंगे. किसान नेताओं ने कहा कि सभी धरने वाली जगहों पर पहले गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया जाएगा. उसके बाद वो करीब 11.30 बजे दिल्ली परेड के लिए कतार और शांतिपूर्ण तरीके से मार्च करेंगे.

ये भी पढ़ें: ट्रैक्टर परेड को सशर्त अनुमति, गड़बड़ी फैलाने की फिराक में पाकिस्तान : दिल्ली पुलिस

क्या है किसानों के रूट प्लान?

किसानों के ट्रैक्टर परेड के रूट के मुताबिक किसान सिंघु बॉर्डर से दिल्ली में 10 किलोमीटर भीतर दाखिल होंगे. इसके बाद संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, बवाना, कंझावाला, कुतुबगढ़ होते हुए चंडी बॉर्डर पहुंचेंगे. फिर हरियाणा में दाखिल होंगे और वापस सिंघु बॉर्डर आएंगे. किसानों के मुताबिक 100 किलोमीटर के इस मार्च का 45 किलोमीटर हिस्सा दिल्ली में होगा.

टिकरी बॉर्डर ट्रैक्टर परेड रूट

किसान टिकरी बॉर्डर से नांगलोई जाएंगे. फिर वहां से बापरोला गांव होते हुए नजफगढ़ पहुंचेंगे. इसके बाद किसानों की ट्रैक्टर परेड झारोडा बॉर्डर पहुंचेगी. यहां से किसान ट्रैक्टरों के साथ रोहतक बाईपास (बहादुरगढ़) पहुंचेंगे और उसके बाद असोदा होते हुए वापस टिकरी बॉर्डर आएंगे.

ये भी पढ़ें:टिकरी बॉर्डर से हटाए गए बैरिकेड्स, ट्रैक्टर परेड के लिए रास्ता साफ

गाजीपुर बॉर्डर ट्रैक्टर परेड रूट

गाजीपुर बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर परेड 14 किलोमीटर दूर अपसरा बॉर्डर पहुंचेगी. यहां से किसान हापुर रोड होते हुए आईएमस कॉलेज जाएंगे. आईएमस से किसानों के ट्रैक्टर लाल कुआं होते हुए वापस गाजीपुर बॉर्डर आएंगे.

ये भी पढ़ें: कार्यक्रम में बदलाव, सीएम अब पंचकूला में कर सकते हैं ध्वजारोहण- सूत्र

चिल्ला बॉर्डर ट्रैक्टर परेड रूट

चिल्ली बॉर्डर से किसान क्राउन प्लाजा रेड लाइट पहुंचेंगे. यहां से किसानों के ट्रैक्टर डीएनडी फ्लाईओवर से होते हुए दादरी रोड की ओर जाएंगे. वहां से किसान सीधा चिल्ला बॉर्डर वापस आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details