हरियाणा

haryana

रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में हफ्ते में चार दिन खुली रहेगी ओपीडी

By

Published : Apr 20, 2020, 1:36 PM IST

रेवाड़ी नागरिक अस्पताल में ओपीडी सेवाओं को शुरू कर दिया गया है. ये सेवाएं हफ्ते में चार दिन ही उपलब्ध रहेंगी. इस दौरान लोगों को लॉकडाउन नियम का पालन करने को कहा गया है.

OPD service started in rewari civil hospital
OPD service started in rewari civil hospital

रेवाड़ी:कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है. लॉकडाउन का ठीक से पालन करने के लिए और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने को लेकर नागरिक अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद की गई थी. लेकिन रेवाड़ी जिले में अभी तक कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज नहीं है. इसलिए रेवाड़ी को ग्रीन जोन घोषित किया गया है. सोमवार को नागरिक अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गई हैं.

फिलहाल नागरिक अस्पताल में हफ्ते में चार दिन ओपीडी सेवाएं दी जाएंगी. ओपीडी में पहले दिन सोमवार को आर्थों से संबंधित मरीजों को देखा जाएगा. आर्थों के मरीजों का पहले दो दिन उपचार किया जाएगा. वहीं अगले दो दिन नाक, कान और अन्य अंगों से संबंधित मरीजों को देखा जाएगा.

रेवाड़ी नागरिक अस्पताल में शुरू हुई ओपीडी सेवा

नागरिक अस्पताल के एमओ अशोक सैनी ने बताया कि हफ्ते में चार दिन ही ओपीडी सेवाएं दी जाएगीं. अस्पताल में आने वाले मरीजों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने को कहा गया है. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और भीड़ नहीं करना शामिल है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में बगैर मास्क के मरीजों को अंदर दाखिल नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मरीजों को मास्क लगाकर आना जरूरी है.

डॉ. अशोक सैनी ने बताया कि कोरोना को लेकर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की गई है. अस्पताल में पहले की तरह ही सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक ओपीडी सेवाएं दी जाएंगी.

ये भी पढ़ेंः-कैथलः गेहूं काटने के बाद भी किसान चिंतित, कहीं बारिश न बर्बाद कर दे मेहनत

ABOUT THE AUTHOR

...view details