हरियाणा

haryana

इस जिले के बाजारों में उमड़ रही भीड़, कहीं फिर से ना बढ़ जाए कोरोना की रफ्तार

By

Published : May 29, 2021, 6:12 PM IST

Updated : May 29, 2021, 9:45 PM IST

rewari markets huge crowd seen

हरियाणा सरकार ने जैसे ही लॉकडाउन में ढील देते हुए दुकानों को खोलने के आदेश दिए वैसे ही अब बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है. रेवाड़ी के बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है. बढ़ती भीड़ को देखते हुए दुकानदारों ने दुकान खोलने का समय बढ़ाने की मांग की है.

रेवाड़ी: कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन मामलों के घटने के बाद अब बाजारों में ऑड ईवन के हिसाब से दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है. वहीं बाजारों के खुलते ही अब लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है. बढ़ती भीड़ को देखते हुए दुकानदारों ने दुकान खोलने का समय बढ़ाने की मांग की है.

लोगों की बढ़ती भीड़ के कारण बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालन नहीं हो पा रही है. ऐसा लग रहा है एक बार फिर से जिले में संक्रमण की रफ्तार बढ़ सकती है. इसे रोकने के लिए दुकानदारों ने प्रशासन से दुकान खोलने का समय बढ़ाने की मांग की है.

इस जिले के बाजारों में उमड़ रही भीड़, कहीं फिर से ना बढ़ जाए कोरोना की रफ्तार

दुकानदारों ने कहा कि दुकानों को खोलने का समय सुबह 7:00 से 12:00 तक का रखा गया है, लेकिन वह उचित समय नहीं है. इस समय को बढ़ाकर 9:00 बजे से 3:30 बजे तक कर दिया जाए ताकि बाजारों में भीड़ ना उमड़ पाए.

ये भी पढ़ें- आश्चर्यजनक: हरियाणा के इन गांवों में आज तक नहीं पहुंचा कोरोना, ना पहली लहर में और ना दूसरी

दुकानदारों ने कहा कि प्रशासन व नागरिकों के सहयोग से संक्रमण के खतरे को टालने में शहरवासी काफी हद तक सफल रहे हैं. पुलिस भी बाजारों में मास्क ना लगाने वालों के लगातार चालान कर रही है और प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहा है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग ना होने की वजह से एक बार फिर से शहर पर संक्रमण का खतरा मंडरा सकता है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रेवाड़ी में आज कोविड-19 के 93 नए मामले सामने आए हैं जबकि 387 नागरिक स्वस्थ्य होकर हुए हैं. जिले में कोविड-19 के कुल 887 मामले सक्रिय हैं. इनमें से 695 नागरिक होम आइसोलेट किए गए हैं. वहीं रेवाड़ी में अभी तक ब्लैक फंगस के भी 20 मामले सामने आए हैं. ऐसे में बाजारों भी उमड़ रही भीड़ कहीं कोरोना और ब्लैक फंगस की रफ्तार ना बढ़ा दे.

ये भी पढ़ें-10 मिनट के अंदर लगा दी कोरोना वैक्सीन की डबल डोज, जानिए क्या है महिला का हाल

Last Updated :May 29, 2021, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details