हरियाणा

haryana

CBSE की परीक्षाओं को लेकर सरकार का फैसला छात्र हित में है: दिग्विजय चौटाला

By

Published : Apr 14, 2021, 5:20 PM IST

दिग्विजय चौटाला ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिख कर संक्रमण के चलते सीबीएसई की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की थी. उनका कहना है कि सरकार ने छात्रों के हित में फैसला लेकर देश के लाखों बच्चों को राहत देने का काम किया है.

digvijay chautala on cbse exams, दिग्विजय चौटाला सीबीएसई परीक्षा
CBSE की परीक्षाओं को लेकर सरकार का फैसला छात्र हित में है

चंडीगढ़: इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर लिए गए फैसले का स्वागत किया है. दिग्विजय चौटाला ने सीबीएसई के फिस फैसले को छात्र हित में बताया हैं.

दिग्विजय चौटाला ने केंद्र द्वारा सीबीएसई 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं टालने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का आभार जताया. दरअसल, इनसो अध्यक्ष ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखते हुए बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की थी.

दिग्विजय सिंह चौटाला का ट्वीट

ये पढ़ें-CBSE के बाद क्या हरियाणा शिक्षा बोर्ड भी रद्द करेगा परीक्षाएं, ये है बड़ी वजह

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि दिनों-दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच चार मई से सीबीएसई की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं देश के लाखों छात्रों के स्वास्थ्य के मद्देनजर बड़ा चिंता का विषय था, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने छात्रों के हित में फैसला लेकर देश के लाखों बच्चों को राहत देने का काम किया है.

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि 12वीं की परीक्षा को लेकर इनसो ने भी चिंता जाहिर करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की थी. दिग्विजय ने अब केंद्र से आग्रह किया है कि कोरोना महामारी से हालात सामान्य होने के बाद एहतियात बरतते हुए सरकार सीबीएसई 12वीं कक्षा की परीक्षाएं करवाएं.

ये पढ़ें-CBSE: 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द, 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं टाली गईं

ABOUT THE AUTHOR

...view details