हरियाणा

haryana

हरियाणा में सर्दी और कोहरे का डबल अटैक! रेवाड़ी में सड़क और रेल यातायात पर असर

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 18, 2024, 10:38 AM IST

Cold Wave In Haryana: हरियाणा में सर्दी और कोहरे का सितम जारी है. जिसकी वजह रेवाड़ी में जिले में सड़क और रेल यातायात बाधित रहा. मौसम विभाग ने हरियाणा में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

Cold Wave In Haryana
Cold Wave In Haryana

रेवाड़ी: हरियाणा में ठंड और कोहरे का सितम जारी है. रेवाड़ी जिले में वीरवार को घना कोहरा छाया रहा. विजिबिलिटी कम होने की वजह से सड़क से लेकर रेल यातायात प्रभावित रहा. दर्जनभर ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट रहीं. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्हें अपने गंतव्य जाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा. इसके अलावा शीतलहर के चलते लोग घरों में रहने को मजबूर हैं.

इसके अलावा चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है. जिसके चलते विभाग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को घर से बेवजह नहीं निकलने की सलाह दी है. मौसम विभाग के मुताबिक 18 जनवरी को हरियाणा का न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस महेंद्रगढ़ में दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले दिनों में भी सर्दी और कोहरे का सितम जारी रहेगा.

कोहरे की वजह से दिल्ली जयपुर हाईवे एनएच 48 पर 2 दिन पहले ही सड़क हादसा हुआ था. यहां साइड में खड़े खराब ट्राले को कोहरे की वजह दूसरे वाहन चालक देख नहीं पाए. जिसके चलते कई वाहन आपस में टकरा गए. इस हादसे में आईटीआई के दो छात्रों की मौत हो गई थी. जिला प्रशासन की तरफ से सड़कों पर सफेद पट्टी भी नहीं लगवाई है. रेवाड़ी शहर में कई वाहन से रिफ्लेक्टर भी गायब है. जिसकी वजह से हादसे का खतरा बना रहता है.

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल लोगों को ठंड और कोहरे से राहत मिलने वाली नहीं हैं. आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा ही रहेगा. हरियाणा के ज्यादातर जिले घने कोहरे की चादर में दिखाई देंगें.

ये भी पढ़ें- पूरे हरियाणा में कोहरे का कहर जारी, जींद में चार लोगों की मौत, घने धुंध के कारण कई ट्रेन लेट

ये भी पढ़ें- रेवाड़ी में दिल्ली जयपुर हाईवे पर बड़ा हादसा, हाईटेंशन लाइन से टकराया ट्रॉला, बाल-बाल बचे लोग, हाईवे पर लंबा ट्रैफिक जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details