हरियाणा

haryana

6 अगस्त से रेवाड़ी स्टेशन पर रुकेगी वंदे भारत, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की मांग पर रेलवे मिनिस्टर ने दी हरी झंडी

By

Published : Aug 3, 2023, 7:14 PM IST

केंद्र ने रेवाड़ी के लोगों को बड़ी सौगात दी है. 6 अगस्त से अब रेवाड़ी स्टेशन पर भी वंदे भारत रुकेगी. केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की इस मांग को रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव ने मंजूरी दे दी है.

Vande Bharat Train Stoppage in Rewari
रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन

चंडीगढ़:रेवाड़ी वासियों के लिए एक अच्छी खबर है. दिल्ली-जयपुर के बीच कुछ महीने पहले जो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हुई है, वो अब अगस्त महीने से रेवाड़ी जंक्शन पर भी रुकेगी. केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की मांग पर रेल मंत्रालय ने दिल्ली-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव को रेवाड़ी स्टेशन पर मंजूरी दे दी है. राव इंद्रजीत पिछले दिनों केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले थे और वंदे भारत ट्रेन के रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज की मांग की थी.

ये भी पढ़ें:5 और 6 अगस्त को HSSC परीक्षा के लिए मुफ्त चलेंगी रोडवेज बसें, महिला परीक्षार्थियों के साथ एक सहायक भी कर सकेगा नि:शुल्क यात्रा

रेलवे अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की मांग पर रेल मंत्रालय ने 6 अगस्त से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के स्टॉपेज की मंजूरी दे दी है. वहीं, राव इंद्रजीत सिंह ने इस सौगात के लिए रेलवे मिनिस्टर अश्वनी वैष्णव का धन्यवाद भी किया है. बता दें कि वंदे भारत ट्रेन के स्टॉपेज रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर होने के बाद दिल्ली व अजमेर की यात्रा और सुखद हो सकेगी.

आपको बता दें कि मौजूदा समय में देशभर में कुल 17 वंदे भारत ट्रेन चल रही है. वंदे भारत की खासियत है कि ये ट्रेन स्वदेशी तकनीक से डिजाइन की गई है. जो 8 घंटे में 700 किमी. का सफर तय कर सकती है. अत्याधुनिक यात्रा सुविधाओं से लैस यह ट्रेन आरामदेह और सुविधाजनक भी है. ट्रेन के सभी कोच में एसी लगाए गए हैं. साथ ही ट्रेन के सभी दरवाजे पूरी तरह से ऑटोमेटिक तकनीक से खुलते और बंद होते हैं.

ये भी पढ़ें:Vande Bharat Train in Haryana: हरियाणा के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है वंदे भारत ट्रेन

इसके अलावा हर कोच में चार आपातकालीन पुश बटन है. बता दें कि करीब 3 घंटे का सफर तय करने वाली इस ट्रेन में एसी चेयर का किराया 950 रुपये है जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर का किराया 1525 रुपये रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details