हरियाणा

haryana

बरसात के बाद तालाब बनी रेवाड़ी की ब्रास मार्केट, जलभराव से परेशान लोग

By

Published : Mar 6, 2020, 12:13 PM IST

रेवाड़ी में दो दिन से हो रही बारिश ने जलभराव की स्थिति बना दी है. ब्रास मार्केट ने तो तालाब का रूप धारण कर लिया है. लोगों को जलभराव के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

Brass market of Rewari became pond after rain
Brass market of Rewari became pond after rain

रेवाड़ी: एक और जहां ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान के बाद किसानों की परेशानी बढ़ गई, तो वहीं अब लगातार हो रही बरसात के चलते आम लोगों को भी जलभराव होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रेवाड़ी में रातभर हुई बरसात के कारण हर जगह जलभराव की स्थिति बन गई है.

तालाब बनी ब्रास मार्केट

सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त ना होने की वजह से पानी की निकासी नहीं हो रही है. जिसके चलते ब्रास मार्केट तालाब का रूप ले चुकी है. ब्रास मार्केट में अनेकों कोचिंग सेंटर, अस्पताल, रेडिमेड स्टोर व एक दर्जन से ज्यादा बैंकों के कार्यालय हैं.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में हुई जोरदार बारिश, तापमान में आई गिरावट

वहीं दूसरी ओर मार्केट होने की वजह से यहां लोग खरीददारी भी करने आते हैं. अस्पताल में मरीजों को इस जलभराव के चलते आने में परेशानी उठानी पड़ रही है. पिछले 2 दिनों से इस मार्केट ने तालाब का रूप धारण किया हुआ है और दुकानदारी भी ठप नजर आ रही है.

बरसात के बाद तालाब बनी रेवाड़ी की ब्रास मार्केट, देखें वीडियो

जलभराव का ये है कारण

दुकानदारों का मानना है कि पानी की निकासी ना होने की वजह से यहां जलभराव रहता है और थोड़ी सी बारिश होने के बाद ही पूरी मार्केट तालाब में तब्दील हो जाती है. जिसके चलते ग्राहकों का आना जाना नहीं होता और दुकानदारी ठप रहती है.

कब होगा समस्या का समाधान?

प्रशासन से उनकी गुहार है कि मार्केट के पानी की निकासी के लिए सीवर व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए, ताकि जलभराव की स्थिति ना बन पाए. अब देखना होगा कि प्रशासन लोगों की तकलीफ को समझते हुए जलभराव की निकासी के लिए कोई उचित बंदोबस्त कर पाएगा या फिर लोगों को इस समस्या से यूं ही जूंझते रहना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details