हरियाणा

haryana

5 जनवरी से हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण, पानीपत में होगी सबसे बड़ी रैली

By

Published : Jan 4, 2023, 7:59 PM IST

Updated : Jan 4, 2023, 8:07 PM IST

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा (Bharat Jodo Yatra reached Haryana on 5 January) में दूसरे चरण के लिए पानीपत में प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. बुधवार को एसपी शशांक कुमार सावन (Panipat SP Shashank Kumar Sawan) और कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर ने मौके का निरीक्षण किया. राहुल गांथी की भारत जोड़ो यात्रा 5 जनवरी को हरियाणा में प्रवेश करेगी जिसको लेकर एसपी शशांक कुमार सावन ने पूरा ब्यौरा लिया.

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra
हरियाणा में कांग्रेस की भारत जो़ड़ो यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अंतिम चरण में तैयारियां.

पानीपत: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 5 जनवरी यानी वीरवार को साढ़े पांच बजे (Bharat Jodo Yatra reached Haryana on 5 January) उत्तर प्रदेश के शामली जिले से हरियाणा के पानीपत जिले में प्रवेश करेगी. हरियाणा में राहुल गांधी की एंट्री को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के सभी पुख्ता इंतजाम आज कर दिए गए हैं. गांव सनौली खुर्द में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और उनके रात्रि पड़ाव की जगह का आज एसपी शशांक कुमार सावन और कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर ने मौके का निरीक्षण किया.

इस दौरान एसपी शशांक कुमार सावन (Panipat SP Shashank Kumar Sawan) ने यूपी से यमुना बार्डर पुल के रास्ते हरियाणा की सीमा में पांच जनवरी को प्रवेश करने वाली कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा का पूरा ब्योरा लिया. उन्होंने यमुना के दोनों नवनिर्मित पुल से आने-जाने वाले वाहनों पर स्पेशल निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी दुरुस्त कराने के निर्देश दिए ताकि सभी पर सुरक्षा के मद्देनजर निगरानी रखी जा सके.

पानीपत एसपी ने मौके का किया निरीक्षण

इस दौरान यमुना बार्डर पर तैनात पुलिस टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसके बाद एसपी ने गांव सनौली खुर्द में राहुल गांधी के रात्रि पड़ाव वाले स्थान पर विधायक धर्म सिंह छौक्कर के साथ निरीक्षण किया. साथ में दो डीएसपी और अन्य अधिकारियों के साथ राहुल गांधी के रात्रि पड़ाव वाले स्थान और उसकी स्पेशल निगरानी रखने बारे चर्चा की. इसके बाद एसपी ने गांव कुराड के नामचर्चा घर के पास भी यात्रा में शामिल काफिले वाले स्थान का भी जायजा लिया. (Bharat Jodo Yatra second phase in haryana)

आपको बता दें कि सनौली गांव में रात्रि ठहराव के बाद 6 जनवरी को सुबह 6 बजे सनोली रोड से यात्रा पानीपत के संजय चौक की ओर रवाना होगी. जहा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बुल्ले शाह राहुल गांधी का स्वागत करेंगे. उसके बाद 10 बजे नई अनाज मंडी में ब्रेकफास्ट करेंगे. दोपहर का लंच अनाज मंडी में करने के बाद फिर से रास्ता रा गुडा ग्राउंड में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. भारत जोड़ो यात्रा में अब तक की यह सबसे बड़ी जनसभा होगी जिसमें लगभग 5 लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान है.

5 जनवरी को हरियाणा पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा. (फाइल फोटो)

जनसभा को संबोधित करने के बाद फिर करनाल के कोहंड में प्रवेश करेंगे और राहुल गांधी का रात्रि ठहराव करनाल का कस्बा होगा. इसके अलावा रैली को लेकर प्रदेश कांग्रेस द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. एचएसवीपी के हुड्डा ग्राउंड में तेज बनाई जा रही है कुर्सियां लगाई जा रही है. कांग्रेस नेता बुल्ले शाह ने कहा कि रैली को लेकर कांग्रेस और पूरा हरियाणा उत्साहित है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा. (फाइल फोटो)

राहुल गांधी की रैली रिकॉर्ड तोड़ रैली होगी आज तक ऐसी रैली प्रदेश में कहीं भी नहीं हुई होगी और 500000 से अधिक लोग जो है इस रैली में पहुंचेंगे. इसके अलावा हरियाणा प्रदेश में सभी कांग्रेस के बड़े नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और इसके अलावा प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायक इस रैली का हिस्सा बनेंग और वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी रैली में पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा: राहुल बोले- दो बड़े मुद्दे, बेरोजगारी और महंगाई

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा का पहला चरण रहा:आपको बता दें कि हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra in haryana) का पहला चरण 21 दिसंबर को नूंह जिले से शुरू हुआ था. राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर नूंह में भारत जोड़ो यात्रा की फ्लैग सेरेमनी की गई थी. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की अगुवाई में हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान और भूपेंद्र हुड्डा को फ्लैग सौंपा गया था.

इस दौरान राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि मुझसे BJP के नेताओं ने पूछा कि यात्रा की क्या जरूरत है? मैंने उनको जवाब दिया कि आपके नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं. पहले चरण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि देश में बेरोजगारी और महंगाई बड़ा मुद्दा है. वहीं, पहले चरण में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में चार दिन तक रही थी, जिसके बाद 24 दिसंबर को फरीदाबाद से दिल्ली रवाना हो गई थी.

ये भी पढ़ें:देखिए, यूपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की बेहद खास तस्वीरें

Last Updated :Jan 4, 2023, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details