हरियाणा

haryana

Panipat Weather Updates: धुंध की चादर से ढका नजर आया शहर, वाहनों की रफ्तार पर लगी लगाम

By

Published : Dec 17, 2021, 9:55 AM IST

Updated : Dec 17, 2021, 4:47 PM IST

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में भी दिखाई दे रहा है. लिहाजा हरियाणा में ठंड का कहर (cold weather in haryana) जारी है. शुक्रवार को पानीपत में कोहरा छाया रहा. जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानी हुई.

panipat weather updates
panipat weather updates

पानीपत: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में भी दिखने लगा है. हरियाणा में ठंड अब तेजी से बढ़ रही है. शुक्रवार सुबह पानीपत में कोहरा (fog in panipat) देखने को मिला. पूरा शहर कोहरे की चादर से ढका नजर आया. कोहरे की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई. जिस वजह से वाहनों की रफ्तार भी कम रही. सुबह के वक्त तो वाहन जीटी रोड पर रेंग-रेंग कर चलते दिखाई दिए.

बीती रात हरियाणा में बूंदाबांदी भी हुई थी. जिसकी वजह से हरियाणा में ठंड का कहर (cold weather in haryana) जारी है. हरियाणा मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में कोहरा छाया रह सकता है. हरियाणा का तापमान भी और गिरने की उम्मीद है. पानीपत में गुरुवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज रात न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में और कोहरा पड़ने की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में हरियाणा का तापमान और कम हो सकता है. इस बार नवंबर से ही उत्तर पर्वतीय क्षेत्रों पर हिमपात जारी है. सीजन की पहली शीत लहर और पाला जमने की स्थिति बनती जा रही है.

ये भी पढ़ें-करनाल में दो कारों की टक्कर: दो की मौत, दो लोग घायल

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते रोजाना तापमान में गिरावट हो रही है, जिसकी वजह से उत्तर भारत में ठंड बढ़ रही है. राहत की बात ये है कि अभी तक लोगों को कोहरे का सामना नहीं करना पड़ा है. अभी तक कोहरा सामान्य से कम है. मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एमएल खीचड़ के अनुसार हरियाणा में मौसम आमतौर पर 17 दिसंबर तक परिवर्तनशील, लेकिन खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान बीच हल्के बादल रहने और कम गति से हवाएं चलने की संभावना है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv bharat app

Last Updated :Dec 17, 2021, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details