हरियाणा

haryana

पानीपत पुलिस ने रोड सेफ्टी को लेकर किया अध्यापकों को जागरूक

By

Published : Jan 18, 2020, 11:30 AM IST

पानीपत पुलिस ने रोड ट्रैफिक एजुकेशन के साथ मिलकर रोड सेफ्टी वीक के लिए सेमिनार का आयोजन किया. इस सेमिनार में अध्यापकों को सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई.

Panipat police made teachers aware of road safety
Panipat police made teachers aware of road safety

पानीपत: पुलिस और इंस्टीट्यूट रोड ट्रैफिक एजुकेशन ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लघु सचिवालय के सभागार में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया. सेमिनार में जिले के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के अध्यापकों को यातायात नियमों की जानकारी विशेषज्ञ डॉ. रोहित बालूजा ने दी.

सेमिनार का मुख्य उद्देश्य अध्यापकों को सड़क सुरक्षा एवं कानून, सड़कों पर लगे साइन की जानकारी देना है. ताकि वो विधार्थियों को अच्छे प्रकार से सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ाकर इनके प्रति संवेदनशील बना सकें. जिससे प्रतिदिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके.

पुलिस ने रोड सेफ्टी को लेकर किया अध्यापकों को जागरूक, देखें वीडियो

ये भी पढे़ं- क्या ओपी धनखड़ होंगे बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष, सुनिए उनका ये बयान

सेमिनार में अध्यापकों को बताया गया कि यातायात नियमों की अवहेलना के कारण हमारे देश में आए दिन काफी संख्या में सड़क हादसे हो रहे हैं. जिससे बहुत से लोगों की जान चली जाती है और काफी लाग गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं. इन हादसों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार द्वारा समय समय पर विभिन्न प्रकार के अभियान चलाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों बारे जागरूक किया जाता है.

जागरूकता अभियान में बताया गया कि शिक्षकों को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए और छात्र-छात्राओं को रोड सेफ्टी के बारे में जानकारी देनी चाहिए. बता दें कि सेमिनार में जिले के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के करीब 200 अध्यापक व रोड सेफ्टी टीम के सदस्य मौजूद रहे.

Intro:पानीपत पुलिस व इंसिट्यूट रोड ट्रैफिक एजुकेशन के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर सिथित सभगरबमे एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया । सेमिनार में जिला के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के अध्यापकों को यातायात नियमो की जानकारी विशेसज्ञ आई आर टी ए एवम सड़क सुरक्षा संस्थान फरीदाबाद के निदेशक डॉ रोहित बालूजा ने दी । सेमिनार का मुख्य उद्देश्य अध्यापकों को सड़क सुरक्षा एवं कानून, सड़को पर लगे साइन की जानकारी देना ताकि वे विधायर्थियो को अच्छी प्रकार से सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ा इनके प्रति संवेदनशील बना सके । जिससे प्रतिदिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके ।


Body:सेमिनार में अध्यापको को बताया कि यातायात नियमो की अवहेलना के कारण हमारे देश मे प्रतिदिन काफी संख्या में सड़क दुर्घटनाये घटित हो रही है । जिससे बहुत से लोगो की जान चली जाती है व काफी गंभीर रूप से घायल हो जाते है ।इन हादसों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार द्वारा समय समय पर विभिन्न प्रकार के अभियान चलाकर लोगो को ट्रैफिक नियमों बारे जागरूक किया जाता है । जागरूकता अभियान में शिक्षकों को भी पुलिस सहयोग करते हुए स्कूल में छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा बारे जानकारी दे जागरूक करे


Conclusion:सेमिनार में जिला के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के करीब 200 अध्यापक व रोड सेफ्टी टीम के सदस्य मौजूद रहे
बाइट- सतीश वत्स , डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details