हरियाणा

haryana

दोस्ती के लिए 'खून' का खून, दोस्त की पिटाई से नाराज युवक ने अपने ही बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

By

Published : Aug 19, 2023, 10:41 PM IST

भाई के लिए दोस्त की कुर्बानी तो आपने बहुत सुनी होगी लेकिन दोस्त के लिए अपने ही भाई की हत्या जैसी वारदात शायद ही सुनने को मिली है. लेकिन हरियाणा के पानीपत जिले से एक ऐसी ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जहां दोस्त की पिटाई से नाराज एक युवक ने अपने ही सगे भाई को मौत के घाट उतार दिया.

Murder in Panipat
Murder in Panipat

पानीपत: इसराना थाना पुलिस ने गांव लोहारी निवासी 42 वर्षीय टेलर नरेश की हत्या का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने रंजिश के चलते हत्या की बात कबूल की है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया है कि हत्या के इरादे से उन्होंने शराब पिलाने के बाद कालखा भंडारी रोड पर गन्ने के खेत में ले जाकर नरेश की उसी की शर्ट से गला दबाकर हत्या कर दी.

गौरतलब है कि बीते दिनों गांव भंडारी के रहने वाले 42 वर्षीय नरेश की डेड बॉडी सड़ी गली हालत में गन्ने के खेतों में मिली थी. पुलिस ने गहनता से छानबीन कर वारदात का पर्दाफाश करते हुए मृतक के छोटे भाई मुकेश और गांव कालखा मनीष को शनिवार देर शाम ब्रहमण माजरा-भाउपुर रोड से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने मिलकर नरेश की हत्या की बात स्वीकार की है.

ये भी पढ़ें-जमानत पर आकर 4 साल पहले हुई मामूली बहस में कर दी युवक की हत्या, मर्डर के लिए शराब पार्टी में बहाने से बुलाया, गिरफ्तार

जांच अधिकारी इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि 12 अगस्त की देर शाम आरोपी मुकेश अपने भाई नरेश के घर गया तो वो मनीष के साथ शराब पी रहा था. मुकेश भी उनके साथ बैठकर शराब पीने लगा. शराब पीते समय आरोपी मुकेश ने अपने बड़े भाई नरेश के चरित्र के बारे में मनीष से बात करने लगा. जिसके बाद आरोपी मनीष नरेश को समझाने लगा तो नरेश ने उसकी आंख पर घूंसा मार दिया. हलांकि उस समय दोनों की सुलह हो गई. इसके बाद नरेश और आरोपी मनीष वहीं पर सो गए जबकि मुकेश अपने घर चला गया.

पुलिस के मुताबिक अगले दिन दोपहर बाद आरोपी मनीष अपने गांव कालखा चला गया. आरोपी मुकेश ने अपने भाई नरेश से रंजिश रखते हुए उसको मारने की योजना बनाई और मनीष के पास गांव कालखा पहुंचा. मनीष गांव में खेत में कोठड़े पर बैठकर शराब पी रहा था. जहां पर दोनों आरोपियों ने मिलकर नरेश को मारने की योजना बनाई और दोनों एक बाइक से गांव कालखा पहुंचे. जहां शराब ठेके पर नरेश एक युवक के साथ बैठकर शराब पी रहा था. दोनों आरोपी छुपकर नरेश का वहां से निकलने का इंतजार करने लगे.

ये भी पढ़ें-तालाब में मिला चौकीदार का शव, परिजनों ने जताई हत्या का आशंका, सिर पर मिले चोट के निशान

पुलिस ने बताया कि देर रात करीब 9 बजे नरेश बाइक पर साथी को बैठाकर शराब ठेके से चला तो रास्ते में बाइक का तेल खत्म हो गया. बाइक पर पीछे बैठे युवक ने नरेश की बाइक को गांव कालखा में अपने मालिक के घर खड़ा करवा दिया. नरेश पैदल गांव की तरफ जाने लगा तो आरोपी मुकेश व मनीष उससे मिले. दोनों ने नरेश को और शराब पिला दी. शराब पिलाकर दोनों आरोपी बाइक से नरेश को भंडारी रोड पर गन्ने के खेत में ले गए.

इंस्पेक्टर बलराज के मुताबिक खेत में ले जाकर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और नरेश की शर्ट निकालकर उससे गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को वहीं छोड़कर फरार हो गए. इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद करने और गहनता से पूछताछ करने के लिए पुलिस टीम ने शनिवार को दोनों आरेापियों को कोर्ट में पेश किया. आरोपियों को 5 दिन की पुलिस रिमांड लिया गया है.

ये भी पढ़ें-साइबर ब्लैकमेलर से परेशान महिला ने की आत्महत्या, पति और बच्चों को जान से मारने की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details