हरियाणा

haryana

आय से अधिक संपत्ति रखने पर कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज, MLA और बेटा फरार

By

Published : Jul 31, 2023, 1:40 PM IST

पानीपत के समालखा से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) यानी ईडी ने धर्म सिंह छौक्कर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही ईडी ने गुरुग्राम स्थित कई संपत्ति को सीज कर दिया है. कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के समालखा, गुरुग्राम आवास पर ED की रेड तीन दिन चली थी. (Money laundering case filed against Congress MLA)

congress mla dharam singh chhoker
कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज,

पानीपत: हरियाणा के पानीपत जिले में समालखा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आय से अधिक संपत्ति को लेकर ईडी ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है. इसके अलावा गुरुग्राम में माहिरा होम प्रोजेक्ट्स सहित कई प्रॉपर्टी को ईडी ने सीज कर दिया है. विधायक धर्म सिंह और विधायक का बेटा ईडी की रेड के पहले दिन से ही फरार चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में कांग्रेस विधायक के घर पर ईडी की रेड, टीम ने खंगाले पेट्रोल पंप और प्रॉपर्टी डीलिंग के दस्तावेज

बता दें कि, ईडी ने मंगलवार, 25 जुलाई को विधायक धर्म सिंह छौक्कर के गुरुग्राम और पानीपत के समालखा स्थित आवास पर रेड की थी. यह रेड 3 दिन तक चली थी. इसमें ईडी को काफी सबूत मिले थे. हालांकि समालखा स्थित मकान पर ईडी को कुछ हाथ नहीं लगा था, लेकिन गुरुग्राम स्थित बंगले पर कई गाड़ियों को जब्त कर लिया था.

आय से अधिक संपत्ति को लेकर सबूत जुटाने के लिए ईडी की टीम ने करीब 62 घंटे तक विधायक का आवास खंगाला. इस दौरान ईडी की टीम ने गुरुग्राम स्थित आवास से कई अहम दस्तावेज और 4 गाड़ियों को कब्जे में लिया है. इन गाड़ियों में 2 फॉर्च्यूनर कार, एक मर्सिडीज G वैगन और एक मर्सिडीज क्लासिक शामिल है. छापेमारी के दौरान एक महिला अधिकारी भी जांच टीम में शामिल थी. रेड के दौरान विधायक के परिवार के सदस्यों के साथ कुछ बच्चे भी घर पर थे.

ये भी पढ़ें:Haryana Crime News: हरियाणा जेजेपी सचिव बलजीत टूर्ण के घर 25 लाख की लूट, बेटे को संदिग्ध परिस्थिति में लगी गोली

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी माने जाने वाले समालखा से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे का गुरुग्राम में रियल एस्टेट का काम है. कांग्रेस विधायक के बेटे की कंपनी पर पहले भी कई बार सवाल उठ चुके हैं. पिछले दिनों उनकी कंपनी के रास्ते को लेकर विवाद हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details