हरियाणा

haryana

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा: BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- इनकी सभी योजनाएं डर और नफरत फैलाती हैं

By

Published : Jan 6, 2023, 6:54 AM IST

Updated : Jan 6, 2023, 5:52 PM IST

हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण (bharat jodo yatra second phase in haryana) शुरू हो गया है. राहुल गांधी की इस यात्रा में थोड़ा बदलाव हुआ है. पानीपत में सुबह 6 बजे से चलने वाली ये यात्रा 8 बजे के बाद शुरू हुई. वहीं, पानीपत में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि इनकी सभी योजनाएं डर और नफरत फैलाती हैं.

rahul gandhi bharat jodo yatra
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

पानीपत के संजय चौक पहुंचे राहुल गांधी, जनसभा को करेंगे संबोधित

पानीपत: हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण (bharat jodo yatra second phase in haryana) शुरू हो गया है. राहुल गांधी की इस यात्रा में थोड़ा बदलाव हुआ. सुबह 6 बजे से चलने वाली ये यात्रा 8 बजे के बाद शुरू हुई. क्योंकि राहुल अपनी मां सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली गए थे. वापस आने में उन्हें थोड़ी देर हुई. वहीं, जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि, अमित शाह और नरेंद्र मोदी नफरत फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि, नरेंद्र मोदी और अमित शाह के मुंह में राम और बगल में छुरी है.

मल्लिकार्जुन खड़गे के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी पर बरसते हुए रैली की शुरुआत की. उन्होंने काह कि देश का आधा पैसा 100 लोगों के पास, बाकी आधा पैसा देश के सभी लोगों के पास है. अग्निभर्ती में अभी तक कुछ नहीं हुआ. पेंशन को लेकर भी राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अग्निवीर भर्ती के नाम पर सरकार ने मजाक किया, लेकिन हमने बात शुरू की तो हम उनकी नजर में देशद्रोही हो गए. राहुल गांधी ने कहा कि किसान आंदोलन में करीब 700 किसानों की मौत हो गई, लेकिन सरकार ने किसानों के ऊपर मुकदमा दर्ज करवा दिया.

पानीपत में राहुल गांधी की रैली को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने जायजा लिया

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इनकी सभी योजनाएं पहले डर फैलाती हैं, फिर नफरत फैलाती हैं. राहुल गांधी ने कहा कि आपके नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं. भारत जोड़ो यात्रा ने देश में फैली नफरत को मिटाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन इस यात्रा में नफरती नहीं, बल्कि मोहब्बत फैलाने वाले लोग चल रहे हैं.

बता दें कि राहुल की पैदल यात्रा सनौली रोड, बबैल नाका से होते हुए संजय चौक तक पहुंची. इसके बाद राहुल गांधी कार से अनाज मंडी गए. इसके बाद वो सेक्टर 13-17 के हुडा ग्राउंड में जनसभा के लिए पहुंचे.

पानीपत में भारत जोड़ो यात्रा दो घंटे की देरी से शुरू हुई

आज रात भी पानीपत में ठहराव नहीं करेंगे राहुल गांधी: इस बीच स्टेट CID के एक DSP सूत्र से सूचना मिली है कि राहुल गांधी आज भी पानीपत में ठहराव नहीं करेंगे. दिल्ली से चौपर बुलाया गया है. रैली के बाद BY AIR राहुल गांधी दिल्ली जाएंगे. बता दें कि पानीपत के बाद करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला के शम्भू बॉर्डर होते हुए राहुल पंजाब के लिए रवाना होंगे. दोपहर के भोजन के बाद सेक्टर 13-17 हुडा ग्राउंड में रैली (rahul gandhi rally in panipat) को संबोधित करेंगे.

उत्तर प्रदेश से हरियाणा में प्रवेश हुई है भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी का हुआ हेल्थ चेकअप: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पानीपत की मार्बल मार्केट में टी ब्रेक के लिए थोड़ी देर के लिए रुक गई थी. इस बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राहुल गांधी का रुटीन हेल्थ चेकअप किया. 2 किलोमीटर बाद संजय चौक पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बुल्लेशाह ने राहुल गांधी का स्वागत किया. उसके बाद राहुल गांधी ने ब्रेकफास्ट किया. करीब 1 बजे राहुल गांधी पानीपत हुडा ग्राउंड पर बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra in Haryana: पानीपत में रैली से जुड़ा है कांग्रेस का सत्ता वापसी योग, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव की जनसभा ने कराई सत्ता में वापसी

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी (rahul gandhi bharat jodo yatra) के साथ कुल 60 कंटेनर आएं हैं. इनमें से 52 कंटेनरों में रहने और खाने का बंदोबस्त है, जबकि 8 कंटेनर में शौचालय आदि की सुविधा है. इससे पहले हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का पहला चरण 21 दिसंबर को नूंह जिले से शुरू हुआ था. राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर नूंह में भारत जोड़ो यात्रा की फ्लैग सेरेमनी की गई थी. इस दौरान भारी संख्या में लोग भारत जोड़ो यत्रा में शामिल हुए थे. नूंह से गुरुग्राम और फिर फरीदाबाद होती हुई ये यात्रा दिल्ली में प्रवेश कर गई थी.

Last Updated :Jan 6, 2023, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details