हरियाणा

haryana

हरियाणा बिजली विभाग भर्ती में एक और फर्जीवाड़ा मिला, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 7, 2022, 10:17 PM IST

Panchkula Crime News: हरियाणा में कॉन्स्टेबल भर्ती में हुए फर्जीवाड़े के बाद एक और फर्जीवाड़ा सामने आया है. बिजली विभाग में एएलएम पद के लिए हो रहे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में एक और फर्जी कैंडिडेट को पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

fraud in alm recruitment exam haryana
fraud in alm recruitment exam haryana

पंचकूला:बिजली विभाग में एएलएम के पद के लिए हो रहे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में एक फर्जी कैंडिडेट (fraud in alm recruitment exam haryana) को पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अभी कुछ दिनों पहले भी पंचकूला पुलिस ने फर्जी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार पंचकूला पुलिस द्वारा बिजली विभाग द्वारा असिस्टेंट लाइनमैन की भर्ती के दौरान फर्जी कैंडिडेट द्वारा भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के मामले में एक उम्मीदवार को गिरफ्तार किया गया है.

एसीपी विजय नेहरा ने बताया कि सोमवार को सेक्टर-5 थाना पुलिस को हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन बोर्ड की तरफ से सूचना मिली थी कि सेक्टर-5 स्थित परेड ग्राउंड में बिजली विभाग में भर्ती हेतु डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन चल रहा है. इस दौरान एक युवक का फिंगरप्रिंट मैच नहीं हो रहा है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर युवक को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि दो फरवरी को फर्जी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के मामले में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसका नाम देशराज जोकि शामली उत्तर प्रदेश निवासी था.

ये भी पढ़ें-कांस्टेबल भर्ती के बाद हरियाणा में एक और भर्ती में मिला फर्जीवाड़ा, एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला कि एएलएम पद के लिए 14 नवंबर 2021 को अंबाला में एग्जाम हुआ था. जिसमें उसके स्थान पर किसी और लड़के ने एग्जाम दिया था. उस लड़के ने 25 हजार रुपये लेकर असली कैंडिडेट की जगह खुद का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया था. अब डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन के समय उसका फिंगरप्रिंट मैच नहीं हुआ. इस दौरान वो पकड़ा गया. बिजली विभाग के असिस्टेंट लाइनमैन भर्ती मामले में अभी तक पुलिस दो मामले दर्ज कर चुकी है और 2 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details