हरियाणा

haryana

कांस्टेबल भर्ती के बाद हरियाणा में एक और भर्ती में मिला फर्जीवाड़ा, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 2, 2022, 6:00 PM IST

Panchkula Crime News: हरियाणा में कॉन्स्टेबल भर्ती में हुए फर्जीवाड़े के बाद एक और फर्जीवाड़ा सामने आया है. बिजली विभाग में एएलएम पद के लिए हो रहे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में एक फर्जी कैंडिडेट को पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

fraud in alm recruitment exam haryana
fraud in alm recruitment exam haryana

पंचकूला: हरियाणा में कॉन्स्टेबल भर्ती में हुए फर्जीवाड़े मामले के बाद एक और फर्जीवाड़ा मामला सामने आया है. बिजली विभाग में एएलएम के पद के लिए हो रहे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में एक फर्जी कैंडिडेट (fraud in alm recruitment exam haryana) को पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. आरोपी की पहचान देशराज शामली उत्तर प्रदेश निवासी के रूप में हुई है.

जांच अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि सोमवार को सेक्टर-5 थाना पुलिस को हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन बोर्ड की तरफ से सूचना मिली थी कि सेक्टर-5 स्थित परेड ग्राउंड में बिजली विभाग में भर्ती हेतु डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन चल रहा है. इस दौरान एक युवक का फिंगरप्रिंट मैच नहीं हो रहा है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान आरोपी की पहचान देशराज शामली उत्तर प्रदेश निवासी के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा: कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक में 3 गिरफ्तार, एकेडमी संचालक की मदद से चल रहा था धंधा

आरोपी ने बताया कि उसका एएलएम पद के लिए 14 नवंबर 2021 को अंबाला में एग्जाम हुआ था. जिसमें उसके स्थान पर किसी और लड़के ने एग्जाम दिया था. उस लड़के ने 25000 रुपये लेकर असली कैंडिडेट की जगह खुद का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया था. अब डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन के समय उसका फिंगरप्रिंट मैच नहीं हुआ. इस दौरान वो पकड़ा गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया. यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details