हरियाणा

haryana

पलवल में सड़क हादसा: स्कूल बस ने ऑटो को मारी टक्कर, एक परिवार के 5 लोगों की मौत

By

Published : Feb 17, 2023, 9:10 PM IST

पलवल होशंगाबाद में भीषण सड़क हादसा हो गया. जहां तेज रफ्तार स्कूल बस ने ऑटो को टक्कर मार दी. जोरदार टक्कर से ऑटो अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे पेड़ से टकरा गया. इस जोरदार भिड़ंत में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

road accident in palwal hoshangabad
पलवल होशंगाबाद में भीषण सड़क हादसा

पलवल डीएसपी ने दी हादसे की पूरी जानकारी

पलवल:हरियाणा के पलवल में गांव असावट में शादी समारोह से घर वापस लौट रहे एक ही परिवार के 11 सदस्य ऑटो में सवार थे. उसी ऑटो को तेज़ रफ़्तार स्कूल बस ने सामने से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटो अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया. इस हादसे में ऑटो सवार एक ही परिवार की तीन युवतियों समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 6 घायल हो गए. चांदहट थाना पुलिस ने स्कूली बस को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, हादसे के बाद से बस चालक मौके से फरार हो गया.

हादसे में एक परिवार के 5 सदस्यों की मौत: बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह गांव होशंगाबाद के निकट स्कूल बस और ऑटो की टक्कर से भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से गांव सुल्तानपुर में मातम पसर गया है. पलवल डीएसपी विजयपाल ने बताया कि इस हादसे में एक ही परिवार के दर्जनभर सदस्य पलवल के असावटा गांव में किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिये पहुंचे थे.

ऑटो में सवार एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

शादी से वापस लौट रहा था परिवार:उन्होंने बताया कि शादी समारोह में शामिल होने के बाद परिजन ऑटो में सवार होकर अपने घर वापस लौट रहे थे. जैसे ही ऑटो होशंगाबाद गांव के पास पहुंचा तो सामने से तेज रफ्तार में आ रही स्कूल बस ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी की ऑटो अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे पेड़ से टकरा गया. इस हादसे में ऑटो सवार घररोट निवासी 25 साल के प्रमोद, गांव सुल्तानपुर निवासी 30 साल के मोहरपाल, 17 साल की अंजली, 14 साल की चारू और 7 साल की यशिका की मौत हो गई.

हादसे में परिवार के 5 लोग घायल: जबकि हादसे में 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. खबर है कि बस में स्कूली बच्चे सवार थे. लेकिन गनीमत ये रही कि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ और सभी बच्चे सुरक्षित है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे लिया और पोस्टमार्टम के लिये पलवल नागरिक अस्पताल भिजवा दिया है. वहीं, घायलों का निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

हफ्ते के भीतर दूसरा सड़क हादसा: पुलिस का कहना है, कि स्कूल बस को कब्जे में ले लिया है. मौके से फरार हुए बस चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी गई है. वहीं, पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये जाएंगे. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही पलवल विधायक दीपक मंगला भी नागरिक अस्पताल पहुंचे और मृतकों के परिजनों से भी मिले. आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले ही जिले के गांव कमरावली में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की भी मौत हुई थी.यानी हफ्ते के भीतर पलवल में ये दूसरा सड़क हादसा है.

ये भी पढ़ें:बोलेरो में जले शव मिलने का मामला: नूंह के एसपी बोले- पुलिस की नहीं कोई भूमिका, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

एंबुलेंस चालक पर मृतक के परिजनों ने लगाया आरोप: वहीं, इस मामले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला खुलासा भी हुआ है, जहां एक तरफ तो हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई और बाकि गंभीर रूप से घायल हो गये. तो दूसरी ओर ऐसे हादसों को व्यापार समझने वाले एक एंबुलेंस चालक ने अस्पताल से केवल 12 किलोमीटर की दूरी पर शव पहुंचाने के 2200 रुपये मांगे. इस बात की जानाकरी मृतक परिजन हण्डल सिंह ने दी कि शव को गांव तक पहुंचाने के लिये 2200 रुपये मांगे गये. जबकि वहां तक का किराया केवल 700-800 रुपये तक है.

ये भी पढ़ें:पानीपत में बुजुर्ग से 30 हजार की ठगी, सीमा विवाद में उलझी गन्नौर व समालखा पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details