हरियाणा

haryana

पलवल में फर्जी इंस्पेक्टर गिरफ्तार, वर्दी का धौंस दिखाकर लोगों से ऐंठता था रुपये

By

Published : Jul 4, 2022, 9:18 PM IST

पलवल पुलिस ने एक नकली पुलिस इंस्पेक्टर को गिरफ्तार (Fake Police Inspector Arrested in palwal) किया है. आरोपी इंस्पेक्टर के पास उत्तर प्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर का आई कार्ड और राजस्थान पुलिस की वर्दी मिली है.

Fake Police Inspector Arrested in palwal
Fake Police Inspector Arrested in palwal

पलवल:पुलिस की वर्दी का रौब दिखाकर लोगों को ठगने वाले फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर को हथीन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने उत्तर प्रदेश के कासगंज में कानून और वर्दी का रौब दिखाकर कईं लोगों से रुपए ऐंठे हैं. उसके गैंग में 3 और लोग भी शामिल बताये जा रहे हैं जो अभी फरार हैं. आरोपी के पास से 6150 रुपए के नकली नोट (fake currency recovered) भी मिले हैं.

पुलिस को रविवार शाम को गुप्त सूचना मिली थी की बुराका नहर पलवल के पास एक संदिग्ध व्यक्ति है जिसके पास पुलिस की वर्दी और आईकार्ड है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम रवाना की गई. मौके पर पहुंचकर नहर के पास से इस नकली इंस्पेक्टर को दबोच लिया गया. पुलिस इंस्पेक्टर सत्यवान ने बताया कि आरोपी हथीन की जलेब खान कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहा था. गिरफ्तार शख्स का नाम दीन मोहम्मद है जो गांव बेन्शि जिला नूंह का रहना वाला है. इसके ऊपर कई मामले पहले से दर्ज हैं.

गिरफ्तार आरोपी के पास से बरामद यूपी पुलिस का आई कार्ड

पुलिस उसकी काफी समय से तलाश कर रही थी. आरोपी के खिलाफ यूपी, राजस्थान (Rajasthan police), दिल्ली और फरीदाबाद में कई मामले दर्ज हैं. कई मामले में वो जेल की हवा भी खा चुका है. आरोपी अदालत से भगोड़ा भी घोषित है. साल 1993 में फरीदाबाद में हुई एक मुठभेड़ में आरोपी का भाई इस्माइल मारा गया था जबकि दीन मोहम्मद बचकर भागने में कामयाब हो गया था.

गिरफ्तार दीन मोहम्मद ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि उसके गैंग में कई और लोग भी शामिल हैं. पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर ले लिया है. रिमांड में आरोपी कई और खुलासे भी कर सकता है. पुलिस उसके बाकी साथियों को दबोचने की तैयारी कर रही है. जिनके साथ मिलकर उसने मथुरा में कई लोगों से ठगी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details