हरियाणा

haryana

पलवल पुलिस ने मध्यप्रदेश में अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर मारा छापा, भारी मात्रा में असहला बरामद

By

Published : Jul 19, 2022, 5:17 PM IST

पलवल पुलिस ने मध्यप्रदेश में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा (palwal police busted Illegal factory in madhya pradesh) मारा. छापे के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से करीब 25 से 30 हथियार बरामद किए हैं.

Illegal factory busted in Palwal
पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर मारा छापा

पलवल: हरियाणा की पलवल पुलिस ने मध्यप्रदेश में चल रही अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया (Illegal factory busted in Madhya Pradesh) है. अवैध हथियारों की इस फैक्ट्री का खुलासा कुछ दिन पहले हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर हुआ. आरोपियों से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद पुलिस ने मध्य प्रदेश के जिला बड़वानी में स्थित फैक्ट्री पर छापा (Madhya Pradesh District Barwani) मारा.

10 जुलाई को हथियारों के साथ दो बदमाश गिरफ्तार: होडल अपराध जांच शाखा प्रभारी जंगशेर सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 10 जुलाई को उनकी टीम ने मुखबिर की सूचना पर होड़ल के डबचिक मोड़ से दो आरोपियों को भारी मात्रा में अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया था. जिनके कब्जे से पुलिस ने 35 देसी पिस्टल, 6 देसी कट्टे और 11 मैगजीन बरामद की थी. इन्हीं से पूछताछ के बाद पलवल पुलिस ने मध्यप्रदेश में अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापा मारा.

पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर मारा छापा

मध्य प्रदेश से लेकर आए थे अवैध हथियार: आरोपियों से पूछताछ में पता चला था कि अवैध हथियार मध्य प्रदेश से लेकर आए थे और पलवल, मेवात, दिल्ली में उन्हें सप्लाई करना (Haryana District Palwal) था, लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया था. पकड़े गए आरोपियों की पहचान किलोर सिंह और जाम सिंह के रूप में हुई है. दोनों मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. अवैध हथियार के नेटवर्क का पता लगाने के लिए पुलिस ने दोनों आरोपियों को 7 दिन के रिमांड पर लिया था.

अवैध हथियार फैक्ट्री का चला पता:रिमांड अवधि के दौरान पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मध्य प्रदेश में स्थित अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा और अवैध हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए. पुलिस ने फैक्ट्री से भट्टी, मैगजीन व पिस्टल बनाने के अलग-अलग फरमा, हथौड़ा, आरी लोहा संडासी, रेती, तुरफान छेनी, दो लोहा पाइप, मैगजीन बनाने का फरमा, चिमटा पत्ती, पिस्टल फरमा, गोल रेती, छेनी, आरी का ब्लेड, रेगमार लोहा सूबा, लोहे की चद्दर, मैगजीन का स्प्रिंग, एक भट्टी व पंखा बरामद किया है.

ये भी पढ़ें : पलवल में दो आरोपी गिरफ्तार, 35 देसी पिस्टल, 6 कट्टे, 11 मैगजीन बरामद

अब भी कई आरोपी फरार:पुलिस का कहना है कि इन अवैध हथियारों को उत्तर प्रदेश के उटावड के नगला कोसीकलां का रहने वाला आरिफ नौ गांव के रहने वाले कुलदीप को सप्लाई करता था और वो अवैध हथियारों को आगे सप्लाई करते थे. पुलिस द्वारा फरार चल रहे इन दोनों आरोपियों की धरपकड़ की गई. जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा और पकड़े गए दोनों आरोपियों को रिमांड अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details