हरियाणा

haryana

Palwal Farmer Protest: आंदोलन स्थगित होते ही 'घर वापसी' करने लगे किसान

By

Published : Dec 10, 2021, 7:49 AM IST

Updated : Dec 10, 2021, 12:30 PM IST

किसान संघर्ष समिति पलवल ने किसान आंदोलन स्थगित (farmer protest suspended in palwal ) कर दिया है. संयुक्त किसान मोर्चा के फैसले का स्वागत करते हुए पलवल में किसानों ने ये फैसला किया. किसान 11 दिसंबर को विजय जुलूस निकालेंगे.

farmer protest suspended in palwal
kisan aandolan suspended in palwal

पलवल: संयुक्त किसान मोर्चा ने वीरवार को किसान आंदोलन स्थगित (farmers agitation suspended) करने का एलान किया. इस औपचारिक घोषणा के बाद पलवल में किसान आंदोलन स्थगित दिया है. किसान संघर्ष समिति पलवल ने आपातकाल बैठक कर फैसला किया कि वो भी 11 दिसंबर को भारी संख्या में ट्रैक्टरों के साथ विजय जुलूस निकालकर धरने को समाप्त करेंगे.

किसानों ने कहा कि वो एक साल के कड़े संघर्ष को याद रखेंगे. इस संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले किसानों को सम्मानित भी किया जाएगा. केएमपी-केजीपी इंटरचेंज पलवल (KMP KGP Interchange of Palwal) पर जारी धरने की अध्यक्षता वीरवार को कुलभानु कुमार ने की, जबकि संचालन राजकुमार ओहलियान ने किया. इस अवसर पर किसान नेता मास्टर महेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा लंबित मांगों के निपटारे संबंधित पत्र जारी कर दिया है.

इसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आंदोलन स्थगित करने की औपचारिक घोषणा की है. किसान संघर्ष समिति पलवल संयुक्त किसान मोर्चा के निर्णय का स्वागत करता है. किसान 11 दिसंबर को विजय जुलूस निकालेंगे. इसमें किसान, मजदूर, छात्र, युवा, वकील, कर्मचारी व बुद्धिजीवी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- किसानों ने किया आंदोलन स्थगित करने का ऐलान, 11 दिसंबर को निकलेगा जश्न जुलूस

संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukt kisan morcha) ने फैसला किया है कि वो 15 दिसंबर को समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में किसान आंदोलन की सफलता और विफलता पर चर्चा की जाएगी. आंदोलन के स्थगित होने के एलान के साथ ही बॉर्डर से किसान अपने सामान भी समेटने लगे (Farmers vacating kundli border) हैं. तीन कृषि कानून रद्द होने और किसानों की कई प्रमुख मांगो को माने जाने के बाद किसान इसे अपनी जीत के रूप में देख रहे हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv bharat APP

Last Updated :Dec 10, 2021, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details