हरियाणा

haryana

पलवल में IPL पर सट्टा लगाते हुए 6 गिरफ्तार, गैंबलिंग एक्ट में मामला दर्ज

By

Published : May 27, 2023, 11:07 PM IST

पलवल में सट्टेबाजी करते हुए पुलिस ने 6 आरोपियों (IPL Betting in palwal) को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने नकदी भी जब्त की है.

IPL Betting in palwal
पलवल में IPL पर सट्टा लगाते हुए 6 गिरफ्तार

पलवल:हरियाणा के जिला पलवल में पुलिस ने आईपीएल मैच में सट्टा लगाते 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अपराध जांच शाखा प्रभारी मोहम्मद इलियास खान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों के कब्जे से 18 मोबाइल फोन, 2 रजिस्टर, 3 लैपटॉप, एक टेबलेट, चार्जर, दो एलसीडी, एक लाइन बॉक्स और 53 हजार रुपये से अधिक कैश बरामद किया है.

जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने जुआ व सट्टा खेलने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाए जाने के लिए जिला पुलिस को निर्देश दिए हुए हैं. उनके निर्देशों का पालन करते हुए अपराध जांच शाखा पलवल पुलिस की टीम ने आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ व्यक्ति शेखपुरा कॉलोनी में आईपीएल मैच में सट्टा लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:IPL में सट्टा लगाने वाले बैंक कैशियर ने ग्राहकों को लगाया 1 करोड़ 70 लाख रुपये का चूना, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

जिस सूचना के आधार पर उन्होंने तुरंत एक टीम का गठन किया और उनकी टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर दबिश देकर आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते हुए 6 आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान गांव रतीपुर निवासी सुरेंद्र, गांव अटोहा निवासी गुलशन, सरलागढ़ निवासी रोहित, नवनीत निवासी गांधी आश्रम, पलवल की शेखपुरा कॉलोनी निवासी शोकरण व वैभव के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें:पंचकूला: क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से पुलिस की टीम ने 18 फोन, दो रजिस्टर, तीन लैपटॉप एक टेबलेट, चार्जर, दो एलसीडी, एक लाइन बॉक्स व 53 हजार से अधिक की नकदी भी बरामद की है. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि उनकी जांच में आईपीए सट्टाबाजी का तार फरीदाबाद से जुड़ा हुआ है. जिस संबंध में गहनता से जांच की जा रही है. इस नेटवर्क से जुड़े किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details