हरियाणा

haryana

पलवल पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब से भरा ट्रक, बिहार ले जाई जा रही 30 लाख की शराब बरामद

By

Published : Jun 2, 2023, 4:42 PM IST

पलवल सीआईए टीम ने अवैध शराब से भरे ट्रक को जब्त (illegal liquor seized in Palwal) किया है. जिसमें करीब 30 लाख रुपये की 510 पेटी शराब भरी हुई थी.

illegal liquor seized in Palwal
पलवल पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब से भरा ट्रक

पलवल:सीआईए पुलिस स्टेशन पलवल की टीम ने अवैध शराब से भरा ट्रक जब्त किया है. इस अवैध शराब को तस्करी कर पंजाब के संगरूर से बिहार ले जाया जा रहा था. पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. ट्रक में अवैध शराब की 510 पेटियां भरी हुई थी. जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये बताई जा रही है. इस ट्रक के करीब 10 किलोमीटर आगे एक कार भी उसे पायलेट कर रही थी. जिसमें 2 लोग सवार बताए जा रहे हैं.


पलवल में अवैध शराब जब्त करने के मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी साकिर हुसैन ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में जिला पुलिस द्वारा अवैध हथियार, नशा तस्कर और मोस्टवांटेड अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया है. इस अभियान के तहत पलवल की अपराध जांच शाखा के प्रभारी मोहम्मद इलियास खान की टीम केजीपी रोड पर अलीगढ़ पुल पर गश्त कर रही थी.

ये भी पढ़ें :भिवानी पुलिस ने पकड़ी नशे की भारी खेप, दवाईयों के मार्का में हरियाणा से दूसरे राज्यों में भेजी जा रही थी शराब

इस दौरान उन्होंने मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक में पंजाब के संगरूर से भारी मात्रा में अवैध शराब तस्करी कर बिहार के पटना ले जाई जा रही है. अवैध शराब से भरा ट्रक कुछ ही देर में केजीपी एक्सप्रेसवे के रास्ते से आगरा उत्तर प्रदेश होते हुए बिहार जाएगा. इस सूचना पर उन्होंने तुरंत पुलिस टीम गठित की और मौके पर नाकाबंदी कर दी. कुछ देर बाद उन्हें सामने से एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया.

जिसका चालक पुलिस पार्टी को देख अपने ट्रक को करीब 50 गज पहले ही रोककर मौके से भागने का प्रयास करने लगा. इस पर पुलिस टीम ने आरोपी चालक को मौके पर ही काबू कर लिया. पकड़े गए आरोपी की पहचान निसार आलम पुत्र मोहम्मद बशीर निवासी गांव कोहिनिया थाना उतरौला जिला बलरामपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 510 पेटी अवैध शराब बरामद हुई.

ये भी पढ़ें :फरीदाबाद में शराब तस्कर गिरफ्तार, अवैध शराब की 356 पेटियां जब्त

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक से शराब का लाइसेंस मांगा तो वह लाइसेंस पेश नहीं कर पाया. डीएसपी साकिर हुसैन ने कहा कि अब आरोपी को अदालत में पेश करके गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आरोपी निसार आलम ट्रक चालक है. वह पंजाब निवासी शराब तस्कर के कहने पर अपने ट्रक में पंजाब के संगरूर से यह अवैध शराब भरकर बिहार के पटना में छोड़ने के लिए जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details