हरियाणा

haryana

ठंड बढ़ने के कारण फ्रैक्चर हुई फरीदाबाद-पलवल रेलवे लाइन, आधा दर्जन गाड़ियां हुई प्रभावित

By

Published : Dec 1, 2021, 9:48 PM IST

फरीदाबाद में असावटी के पास रेलवे लाइन टूट जाने (Faridabad-Palwal railway line fractured) से करीब आधा दर्जन गाड़ियों का आवागमन प्रभावित हो गया. हालांकि वक्त रहते रेलवे लाइन को दुरुस्त कर दिया गया. जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

Faridabad-Palwal railway line fractured
Faridabad-Palwal railway line fractured

फरीदाबाद: फरीदाबाद और पलवल सेक्शन के बीच बुधवार देर रात रेलवे लाइन के टूटने (Faridabad-Palwal railway line fractured) की सूचना मिलते ही रेलवे कंट्रोल रूम में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने के बाद फरीदाबाद और पलवल के बीच रेलगाड़ियों के आवागमन को रोक दिया गया. जिस लाइन में फ्रैक्चर मिला है, वह दिल्ली की ओर जाने वाली डाउन मेन लाइन है. जिस वक्त कंट्रोल रूम को लाइन टूटने की सूचना मिली, उस वक्त वहां से एक मालगाड़ी दिल्ली की ओर गुजरने वाली थी. जिसको असावटी स्टेशन पर ही रोक दिया गया.

हालांकि बाद में उसे दूसरी लाइन से निकाला गया. रेलवे लाइन के टूटने से निजामुद्दीन राजधानी समेत करीब आधा दर्जन गाड़ियां प्रभावित हुई. यह पूरी घटना देर रात करीब 3.30 बजे की है. रेलवे कर्मचारियों के द्वारा लगातार काम करके सुबह 5:00 बजे तक ट्रैक को सही कर दिया गया. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार प्याला होल्ड स्टेशन के पास किलोमीटर नंबर 1495/26 के पास डाउन मेन लाइन ट्रैक टूट गया थ्.

ये भी पढ़ें-रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर: एक्सप्रेस और शताब्दी ट्रेनों में किचन सेवा शुरू

रेलवे कंट्रोल रूम में इसकी सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. तुरंत इसकी सूचना एसएनटी और पीडब्ल्यूआई को दी गई. सूचना मिलने पर दोनों विभागों के अधिकारियों और कर्मचारी ने रात में ही मौके पर पहुंचकर सुबह करीब 5:00 बजे रेलवे ट्रैक को बदलकर रेलवे लाइन चालू कर दी. रेलवे की माने तो ठंड के कारण रेलवे ट्रैक सिकुड़ने से ऐसी घटनाएं होती हैं. इसमें फिलहाल कोई नुकसान की जानकारी नहीं है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv BharatAPP

ABOUT THE AUTHOR

...view details