हरियाणा

haryana

पलवल में गौतस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक गौ तस्कर घायल, दो गिरफ्तार

By

Published : Nov 27, 2022, 7:57 PM IST

Gautskar arrested in Palwal

हरियाणा के पलवल में पुलिस और गौ तस्करों के बीच (Encounter between Gautaskar and police in palwal) हुई मुठभेड़. मुठभेड़ के दौरान एक गौ तस्कर घायल हो गया. पुलिस ने दो तस्करों को हथियार समेत गिरफ्तार किया. वहीं गौवंश से भरा केंटर भी पुलिस ने काबू कर लिया है.

पलवल:हरियाणा के पलवल में पुलिस और गौ तस्करों के बीच हुई (Encounter between Gautaskar and police) मुठभेड़ के दौरान सीआईए प्रभारी पलवल की बुलेट प्रूफ जैकेट की वजह से प्रभारी की जान बच गई. मुठभेड़ के दौरान सीआईए प्रभारी की बुलेट प्रूफ जैकेट में सीथे गोली लगी थी. मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दोनों गौतस्करों को गोवंश से भरे हुए केंटर सहित काबू करने में सफलता हांसिल की. इस मुठभेड़ के दौरान एक गौ तस्कर के पैर में भी गोली लगी है. जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

पलवल सीआईए प्रभारी विश्व गौरव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पलवल एसपी राजेश दुग्गल के दिए निर्देशानुसार वो आज सुबह अपनी टीम के साथ गस्त पर मौजूद थे. तभी उन्हें मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई कि वसीम पुत्र शफी निवासी जिला रामपुर यूपी और नसीम पुत्र मजीद निवासी जिला मुरादाबाद यूपी जोकि गोकशी का धंधा करते हैं और आज भी गोकशी करने के लिए केंटर में गौवंश भरकर जा रहे थे.

उन्होंने कहा कि अलीगढ़ यूपी से पलवल (cattle smugglers in Palwal) होते हुए पलवल बहरोला फ्लाईओवर के नीचे से यूटर्न लेकर केएमपी होते हुए नूंह के मेवात जाएंगे. सूचना के आधार पर उन्होंने तुरंत अपनी टीम के साथ मौके पर नाकाबंदी शुरू कर दी और कुछ देर बाद उन्हें एक कैंटर तेज रफ्तार में आता हुआ दिखाई दिया. तेज रफ्तार केंटर को पुलिस ने रुकने का इशारा किया. कैंटर चालक ने नाके पर कैंटर को रोक दिया और चालक ने एकदम खिड़की खोल कर नीचे कूदा और सीधा जान से मारने की नियत से पलवल सीआईए प्रभारी के ऊपर तोबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. जोकि एक गोली उनके द्वारा पहनी गई बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी गई.

दूसरी गोली सरकारी गाड़ी में कंडक्टर साइड खिड़की के नीचे मडगार्ड पर लगी. जिस पर पलवल सीआईए प्रभारी और एएसआई मेहरचंद ने अपनी आत्मरक्षा में सरकारी पिस्टल से फायर किए. इस दौरान चालक और कंडक्टर दोनों ही अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस को चकमा देने के लिए भागने की कोशिश करने लगे. पुलिस पार्टी ने पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए कड़ी मशक्कत के बाद दोनों गौ तस्करों को मौके पर ही धर (Gautskar arrested in Palwal) दबोचने में सफलता हासिल की. आरोपी चालक की पहचान वसीम पुत्र शफी अहमद निवासी जिला रामपुर यूपी के रूप में हुई है.

जिसके दाहिने हाथ में एक देसी पिस्टल भी मिला और उसके दाहिने पैर चोट लगी थी. जिसे सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया. वहीं दूसरे आरोपी की पहचान नसीम पुत्र मजीद निवासी मुरादाबाद यूपी के रूप में हुई. मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल हुए वसीम को तुरंत उपचार के लिए पलवल के सामान्य अस्पताल भेजा गया और केंटर की तलाशी लेने पर 19 गोवंश बरामद किए गए. जिनमें से 2 गोवंश मृत अवस्था में मिले.

पुलिस ने देसी पिस्टल और केंटर को अपने कब्जे में ले (Gautskar arrested in Palwal) लिया है और दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके गहनता से पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से यह पता लगाया जाएगा कि वह कब से गोकशी का धंधा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने गहन पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि यह सभी गोवंश गाड़ी मालिक उस्मान पुत्र रफीक निवासी टांडा के कहने पर केंटर में भरकर अलीगढ़ यूपी से फौजी उर्फ़ खुर्शीद निवासी जिला नूंह मेवात के पास मारने के लिए ले जा रहे थे.

ये भी पढ़ें-रोहतक में गैंगस्टर राजेश की पत्नी मंजू हुड्डा जीती, वार्ड 5 में बीजेपी-जेजेपी प्रत्याशियों की हार

पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ इससे भी पहले गौ तस्करी और जानलेवा हमले जैसे कई संगीन मामले नूंह के मेवात और पानीपत हरियाणा और यूपी में भी दर्ज (Gautskar arrested in Palwal) पाए गए हैं. रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों का रिकॉर्ड खंगाला जाएगा और गौ तस्करी नेटवर्क से जुड़े सभी आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details