हरियाणा

haryana

दहेज लोभियों ने ली पूर्व सैनिक की बेटी की जान, मांग रहे थे बोलेरो गाड़ी

By

Published : Sep 22, 2021, 5:38 PM IST

nuh women dowry murder

हरियाणा के नूंह जिले से दहेज हत्या (nuh women dowry murder) का मामला सामने आया है. यहां दहेज में बोलेरो गाड़ी ना देने पर ससुराल पक्ष पर विवाहिता ही हत्या करने का आरोप लगा है. मृतका के पिता पूर्व सैनिक हैं.

नूंह: हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ होने वाला अपराधों में जरा भी (nuh women murder for dowry) कमी नहीं आ रही है. बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली हरियाणा की धरती पर बेटियों को बचाना आज सबसे मुश्किल काम नजर आ रहा है. हर रोज कहीं ना कहीं से रेप, दहेज हत्या, छेड़छाड़ के मामले सामने आ रहे हैं. अब ताजा मामला नूंह जिले से सामने आया है. जहां दहेज लोभियों ने एक विवाहिता की जान ले ली.

नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका के गांव कालाखेड़ा में दहेज को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा विवाहिता की हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अल आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है. पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर ससुराल पक्ष के 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-तीसरी लड़की होने पर ससुराल वालों ने महिला को पिलाया जहर, हालत गंभीर

मृतका के पिता मोहरखां निवासी गांव सादेही ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि मैं एक पूर्व सैनिक हूं. मैंने अपनी लड़की राहिला की शादी करीब 3 साल पहले फिरोजपुर झिरका निवासी तालीम पुत्र जलालुद्दीन के साथ की थी. मैंने अपनी हैसियत के हिसाब से खूब दान दहेज दिया था. उन्होंने बताया कि राहिला का एक डेढ़ वर्षीय बेटा भी है. ससुराल पक्ष के लोग राहिला को दहेज के लिए तंग करते थे. ससुराल पक्ष के लोगों ने बोलेरो गाड़ी की डिमांड की.

उन्होंने बताया कि आज सुबह मुझे ससुराल वालों ने फोन कर बताया कि आपकी लड़की के कपड़ों पर प्रेस करते समय करंट लग गया और उसकी मौत हो गई. हम जब लड़की के ससुराल पहुंचे तो बेटी के शरीर पर करंट जैसा कुछ नजर नहीं आया. डिमांड पूरी नहीं हुई तो ससुराल वालों ने राहिला की हत्या की है. वहीं फिरोजपुर झिरका थाना प्रभारी रमेश चंद ने बताया कि मृतका के पति तालीम सहित उसके परिवार के 5 लोगों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का दावा है कि आरोपी पति को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. साथ ही इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें-नाबालिग की दर्दनाक कहानी: 14 की उम्र में शादी, 15 साल में बनी मां और 3 दिन बाद बच्चा चोरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details