हरियाणा

haryana

नूंह में बच्चों की फेवरेट मैम का तबादला, नाराज ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर जड़ा ताला

By

Published : Feb 18, 2020, 8:29 PM IST

ग्रामीणों का आरोप है कि संतोष सहायक अध्यापिका बच्चों की पढ़ाई पर पूरा ध्यान देती थी, जिससे बच्चे पढ़ने में पूरी रुचि ले रहे थे, लेकिन अचानक से अध्यापिका का तबादला किसी दूसरे स्कूल में करने से उन्हें करारा झटका लगा है.

villagers of nuh lock nagina primary school
नाराज ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर जड़ा ताला

नूंह: नगीना बस्ती में नाराज ग्रामीणों ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला के गेट पर ताला लगा दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों ने ये नारेबाजी पाठशाला की एक टीचर के तबादले से नाखुश होकर की.

परेशान ग्रामीणों ने बताया कि जिस टीचर का तबादला किया गया है, उसका नाम संतोष है. वो बच्चों को बहुत अच्छे से पढ़ाती है. बच्चों को भी टीचर का पढ़ाया समझ में आता है, लेकिन फिर भी संतोष मैम का तबादला कर दिया गया है. ग्रामीणों ने कहा कि अगर संतोष मैम का तबादला कर दिया गया तो बच्चों को पढ़ाई करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

नाराज ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर जड़ा ताला

टीचर के ताबदले से नाराज ग्रामीण

जानकारी के मुताबिक नगीना के प्राइमरी स्कूल में तकरीबन 250 बच्चे इस समय शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. स्कूल में करीब 5 टीचर नियुक्त किए हुए हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि संतोष सहायक अध्यापिका बच्चों की पढ़ाई पर पूरा ध्यान देती थी, जिससे बच्चे पढ़ने में पूरी रुचि ले रहे थे, लेकिन अचानक से अध्यापिका का तबादला किसी दूसरे स्कूल में करने से उन्हें करारा झटका लगा है.

ये भी पढ़िए:गोहाना के किसानों को नहीं बजट से कोई आस, बोले- ये है सूट-बूट वालों की सरकार

ग्रामीणों ने कहा कि सरकार जानबूझ कर कई बार पहले भी कई टीचरों के तबादले इस स्कूल से करा चुकी है. जब तक संतोष सहायक अध्यापिका का डेपुटेशन कैंसिल नहीं होगा, उनका विरोध इसी तरह जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details