हरियाणा

haryana

गिरफ्तार किसानों की जमानत के बावजूद थाने का घेरेंगे किसान, टिकैत ने कही ये बड़ी बात

By

Published : Jun 6, 2021, 9:45 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 7:12 AM IST

टोहाना में केस वापस लेने को लेकर किसानों का धरना लगातार जारी है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक किसानों के ऊपर किए गए केस वापस नहीं होंगे, तब तक धरना जारी रहेगा. सोमवार को किसान थानों का घेराव भी करेंगे.

rakesh tikait tohana farmer protest
rakesh tikait tohana farmer protest

फतेहाबाद/टोहाना:टोहाना कोर्ट ने किसान रवि आजाद और विकास सिन्सर की जमानत अर्जी स्वीकार कर ली है. दोनों को सोमवार सुबह रिहा भी कर दिया गया. वहीं इन आदेशों के बाद भी किसानों ने अपना धरना खत्म करने से इंकार कर दिया है.

थानों का घेराव जरूर करेंगे- टिकैत

अब किसानों ने तय किया है कि प्रदेशभर में 7 जून से 4 घंटे के लिए थानों का घेराव किया जाएगा. इसमें हिसार, सिरसा, जींद और फतेहाबाद के लोग टोहाना थाने में आएंगे, जबकि अन्य जिलों के लोग अपने-अपने थानों का घेराव करेंगे.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक किसानों के ऊपर किए गए केस वापस नहीं होंगे, तब तक धरना जारी रहेगा. हरियाणा में 7 जून से 4 घंटे के लिए थानों का घेराव किया जाएगा. जमानत अर्जी को लेकर क्या बात हुई हमें नहीं पता, लेकिन जब तक केस वापस नहीं होंगे हम नहीं उठेंगे. कल (सोमवार) का आंदोलन बड़ा होने वाला है.

गिरफ्तार किसानों की जमानत के बावजूद थाने घेरेंगे किसान, टिकैत ने कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़िए:इन दो किसान नेताओं की रिहाई के लिए रात भर टोहाना थाने के बाहर धरने पर बैठे रहे राकेश टिकैत

बता दें कि दोनों किसानों को टोहाना पुलिस की ओर से गिरफ्तार किया गया था. दोनों किसानों की गिरफ्तारी के बाद किसान नेता राकेश टिकैत सहित कई किसान नेताओं ने टोहाना में ही धरना शुरू कर दिया है.

ये है पूरा विवाद

गौरतलब है किजेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली बीते मंगलवार को टोहाना के नागरिक अस्पताल जा रहे थे. जैसे ही किसानों को विधायक देवेंद्र बबली की नागरिक अस्पताल आने की सूचना मिली सैकड़ों की संख्या में किसान अस्पताल के बाहर पहुंच गए और विधायक का विरोध करने लगे.

इस दौरान एक किसान ने विधायक की गाड़ी का शीशा तक फोड़ दिया. जिसके बाद जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली और किसानों के बीच गाली-गलौच वाली स्थिति बन गई थी. इस मामले को लेकर विधायक बबली ने शनिवार को किसानों से माफी मांग ली थी. वहीं पुलिस की ओर से दो किसान नेताओं को गिरफ्तार किया गया था. जिनकी जमानत याचिका स्वीकार कर ली गई और उन्हें रिहा भी कर दिया गया.

ये भी पढ़िए:टोहाना में किसानों की रिहाई पर अड़े राकेश टिकैत ने थाने के बाहर डाला डेरा

Last Updated : Jun 7, 2021, 7:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details