हरियाणा

haryana

नूंह में बारिश के बाद जलभराव से बने बाढ़ से हालात, विधायक आफताब अहमद ने लिया जायजा

By

Published : Oct 14, 2022, 7:37 AM IST

नूंह में भी बारिश की वजह से कई गांवों में जलभराव (water logging in nuh) हो गया है. जलभराव इतना है कि गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. जिससे लोग काफी परेशान हैं.

water logging in nuh
water logging in nuh

नूंह: पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में बारिश से गांव और शहरों में जलभारव की स्थिति बनी हुई है. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. नूंह में भी बारिश की वजह से कई गांवों में जलभराव (water logging in nuh) हो गया है. जलभराव इतना है कि गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. जिससे लोग काफी परेशान हैं. इसी को देखते हुए कांग्रेस विधायक आफताब अहमद ने नूंह शहर से जल निकासी के कार्य का निरीक्षण किया और नगर निकाय, जन स्वास्थ्य विभाग व सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.

विधायक आफताब अहमद (aftab ahmed mla nuh) ने एसडीएम नूंह, जिला उपायुक्त नूंह अजय कुमार से भी बातचीत कर जल निकासी कार्य की रफ्तार तेज करने व इस व्यवस्था को सुचारू करने के लिए बात की है. नूंह विधायक आफताब अहमद बीते कई दिनों से जिला प्रशासन के साथ बैठक कर जलभराव की समस्या के समाधान के लिए काम कर रहें हैं और लगातार जल निकासी कार्य का ना केवल निरीक्षण कर रहें हैं बल्कि खुद मौके पर जा जा कर इस मामले में आ रही बाधाओं को प्रशासन के सहयोग से पूरा कर रहे हैं.

विधायक आफताब अहमद ने लिया जायजा

विधायक आफताब अहमद ने बताया कि भारी बारिश (rain in nuh) के बाद से ही वो सभी सबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक कर रहे हैं, उजीना डायवर्जन ड्रैन से जल निकासी कराई जा रही है. 7 मोटर इंजन जल निकासी के लिए लगाए गए हैं और कार्य को और तेज गति दी जाएगी. विधायक ने बताया कि निरिक्षण के दौरान उन्होंने पाया की काफी घरों में पानी घुस गया है, जिससे जान माल का नुकसान हो सकता है.

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि किसान व आमजन परेशान हैं, मौजूदा फसल खराब हो गई है और भविष्य की फसल पर गंभीर प्रश्नचिन्ह लग गया है. बची कुची फसल जिसको किसान मंडी लेकर पहुंचा तो सरकार ने समय पर खरीद नहीं की और औने-पौने दामों पर बिचौलिए किसान की फसल लूट ले गए. आफताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस किसान की लड़ाई लड़ रही है और हर संभव संघर्ष कर रही है.

ये भी पढ़ें- Power cut in Nuh: नूंह के 12 गांव में बिजली गुल, 5 दिन से अंधेरे में रहने को मजबूर लोग

आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता की सेवा से विमुख हो गई है और जन कल्याण के विपरीत कार्य कर रही है. जिसके कारण सरकार अपनी लोकप्रियता शून्य कर बैठी है. वहीं शहर वासियों ने कहा है कि बेमौसम बरसात का पानी घरों के आसपास जमा है. निकासी का कोई संसाधन नहीं. इस पानी से निकलना किसी खतरे से खाली नहीं है. उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चे, बुजुर्ग महिलाएं, सभी इसी रास्ते से निकलते हैं, कई बार पानी में गिर कर उनके कपड़े तक खराब हो जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details