हरियाणा

haryana

'सलमान खान' ने 37वें राष्ट्रीय खेलों रोइंग में जीता स्वर्ण पदक, परिवार में जश्न

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 6, 2023, 5:35 PM IST

Nuh Player Salman Khan: हरियाणा के नूंह जिले के रहने वाले सलमान खान ने नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है. बेहतरीन रोइंग खिलाड़ी सलमान ने सेना की ओर से इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था.

37th National Games in Goa
rowing player salman khan

नूंह: जिले के तावडू नगर के रहने वाले सलमान खान ने गोवा में चल रही 37वीं राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. सलमान ने सेना की ओर से तटीय नौकायन प्रतिस्पर्धा में अपनी प्रतिभा दिखाते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है. उनकी कामयाबी पर क्षेत्र के लोगों ने खुशी जताते हुए उन्हें बधाई दी है.

गोवा में हो रहे 37वें राष्ट्रीय खेल चल रहे हैं. जिसमें देश के करीब दस हजार एथलीट 43 अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं. 37 वें राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहयोग से कोस्टल बीच स्प्रिंट (तटीय नोकायान) स्पर्द्धा को पहली बार शामिल किया गया, जिसमें सलमान खान ने भारतीय सेना की ओर से व्यक्तिगत रूप से पुरुष वर्ग में भाग लिया. प्रतिस्पर्धा में पांच सौ मीटर तक का राउंड उन्होंने 2 मिनट 33 सेकंड में पूरा करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया.

ये भी पढ़ें-37वें राष्ट्रीय खेलों में मेडल विजेता बेटी का भिवानी में हुआ ग्रैंड वेलकम, जयंती ने कहा-परिजनों के सपोर्ट से हासिल किया मुकाम

महाराष्ट्र के दत्तू भोकनाल दूसरे स्थान पर रहे तो पंजाब के जसविंदर तीसरे और उड़ीसा के सौरभ चौथे स्थान पर रहे. भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष दो पीटी उषा ने सभी पदक विजेताओं को पदक देकर सम्मानित किया. इस दौरान रोविंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से भी पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.

बता दें की तावडू नगर के रहने वाले सलमान एक सेना के जवान हैं, जो रोविंग स्पर्धा के होनहार खिलाड़ी हैं. इससे पहले भी वो राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में तीन बार स्वर्ण, एक बार कांस्य पदक हासिल करने के साथ-साथ स्विट्जरलैंड में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भी भारत की ओर से भाग ले चुके हैं. सलमान एक साधारण परिवार से संबंध रखते हैं.

ये भी पढ़ें-अंतिम पंघाल ने अपने पहले ही राष्ट्रीय खेलों में जीता गोल्ड मेडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details