हरियाणा

haryana

Monkeys in Nuh: ठंड से राहत पाने के लिए धूप में छत पर बैठा था बुजुर्ग, बंदरों ने ले ली जान

By

Published : Feb 1, 2023, 5:47 PM IST

नूंह जिले में दिनों लोग बंदरों के आतंक से परेशान है. बुधवार को ठंड से राहत पाने के लिए धूप सेंकने छत पर बैठे बुजुर्ग व्यक्ति पर बंदरों ने हमला (Monkeys attack old man in Nuh ) बोल दिया. बंदरों ने बुजुर्ग व्यक्ति को छते से नीचे धकेल दिया.

Monkeys attack old man in Nuh
नूंह में बंदरों का आतंक

नूंह: हरियाणा के नूंह में बंदरों का आतंक जारी है. जिले में पशुपालन विभाग से रिटायर 65 वर्षीय गंगा सहाय पर बंदरों के झुंड ने हमला कर दिया. बंदरों ने बुजुर्ग व्यक्ति पर उस वक्त हमला बोला, जब वे छत पर धूप सेंक रहे थे. बंदरों के झुंड ने उन्हें गली में धकेल दिया, जहां दो मंजिल मकान से पक्की गली में गिरने पर काफी गंभीर चोटें आई.

हालांकि परिजन उन्हें फौरन नजदीकी अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने इलाज के बाद बाहर के लिए रेफर कर दिया. अलवर ले जाते समय रास्ते में ही गंगा सहाय ने दम तोड़ दिया. वहीं, शहर के लोगों और सभी वार्ड वासियों का कहना है कि शहर में लगातार बंदरों का आतंक बढ़ रहा है. बंदर शहर में महिलाओं और बच्चों को शिकार बना चुके हैं, लेकिन प्रशासन मौन है. लोगों ने नगर पालिका प्रशासन से बंदरों को जल्द से जल्द पकड़ने की अपील की है.

बता दें कि अरावली पर्वत समीप होने की वजह से बंदरों की बड़ी संख्या फिरोजपुर शहर और अरावली स्थित शिव मंदिर प्रांगण में है. यहीं आदमखोर बंदर कई बार इंसान की जान तक ले लेते हैं. इस घटना के बाद लोगों में डर का माहौल है. ये मामला सिर्फ फिरोजपुर झिरका शहर का नहीं है. नूंह जिले के नूंह, तावड़ू, नगीना, पिनगवां, पुन्हाना इत्यादि शहरों के साथ-साथ गांव में भी बड़ी संख्या है. बंदर पकड़ने में नगरपालिका प्रशासन एवं ग्राम पंचायतें कम ध्यान दे पा रही हैं. प्रशासन की लापरवाही के कारण बंदरों को लेकर स्थानीय लोगों में इन दिनों डर का माहौल है.

ये भी पढ़ें:MP के गुना जिले में 2 बंदरों ने कर दी बुजुर्ग की ऐसे हत्या, जानें पूरा घटनाक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details