हरियाणा

haryana

नूंह में बेखौफ बदमाशों ने वकीलों को बंधक बनाकर पीटा, फिर घसीटते हुए दुकान में किया बंद

By

Published : Feb 6, 2023, 8:14 PM IST

lawyers assault Case in Nuh
वकीलों को बंधक बनाकर पीटा

नूंह में वकीलों के साथ मारपीट का मामला सामने (lawyers assault Case in Nuh) आया है. जहां बेखौफ बदमाशों ने वकीलों को लाठी-डंडों से पीटा और उसके बाद घसीटते हुए ले जाकर एक दुकान में बंद कर दिया.

नूंह: तावडू में गांव सिलखो में बंधक बनाकर तीन एडवोकेट के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि वकीलों से लाठी, डंडे, सरिया और रॉड से प्रहार कर घायल करने व बंधक बनाकर रुपये छीनने की कोशिश की गई. घायल अधिवक्ताओं को उपचार के लिए जब सीएचसी तावडू लेकर पहुंचे तो यहां पर काफी देर तक कोई चिकित्सक नहीं पहुंचा और पीड़ित अधिवक्ता चोटिल होने के कारण कराहते रहे. चिकित्सकों की लापरवाही व अधिवक्ताओं के साथ हुई इस घटना को लेकर नूंह कोर्ट के अधिवक्ताओं में भारी रोष है.

वहीं, गुस्साए अधिवक्ताओं ने सोमवार को नूंह पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला से मुलाकात कर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की तो पुलिस अधीक्षक ने उन्हें उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया. पीड़ित अधिवक्ता मुबारिक निवासी गांव भाजलाका थाना सदर तावडू ने बताया कि गत 4 अप्रैल शाम करीब 3ः30 बजे वह अपने साथी अधिवक्ता हासिम व वसीम के साथ तावडू से कार में गांव भाजलाका आ रहे थे.

जब वह पचगांवा गोलचक्कर के पास पहुंचे तो एक डंपर चालक तेज गति व लापरवाही से आया तथा कार पर डंपर चढ़ाने की कोशिश की. मुशकिल से उसने कार व अपने आपको बचाया. पीड़ित अधिवक्ताओं ने आरोपी चालक को डंपर रुकवाने का इशारा किया. लेकिन डम्पर चालक ने डम्पर को नहीं रोका. उन्होंने डंपर का पीछा किया तो आरोपी चालक ने गांव सिलखो में डम्पर को रोक दिया और अपने साथियों को फोन करके पहले ही यहां बुला रखा था. जब पीड़ित अधिवक्ताओं ने चालक की लापरवाही को लेकर उससे कहासुनी की तो आरोपी तैश में आ गए और मारपीट व घसीटते हुए ले जाकर एक दुकान में बंद कर दिया. आरोपियों पर पीड़ित वकीलों के 2990 रुपये और जबरन आईडी कार्ड छिने जाने का भी आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें:कैथल में 13 साल के नाबालिग की निर्मम हत्या, 24 घंटे के भीतर सामने आई खौफनाक मर्डर मिस्ट्री

इसके अलावा सोमवार को वकीलों का एक डेलिगेशन पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला से मुलाकात करने पहुंचा, जहां पर सभी ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है. वहीं, गांव सिलखो के सरपंच सहित अन्य ग्रामीणों का कहना है कि घटना के दौरान व मौके पर मौजूद नहीं थे, रंजिश के कारण कुछ लोगों ने उनके झूठे नाम दिए हैं. वह पुलिस जांच में पूरा सहयोग करेंगे. पुलिस ने पीड़ित अधिवक्ता की शिकायत पर 31 नामजद सहित 10-15 अन्य आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:अस्थि विसर्जन कर हापुड़ से रोहतक लौट रहे परिवार की कार डिवाइडर से टकराई, 2 लोगों की मौत और 3 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details