हरियाणा

haryana

IPL 2021: हरियाणा के इस खिलाड़ी ने बजाया डंका, एक ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई RCB को जीत

By

Published : Apr 15, 2021, 8:09 AM IST

Updated : Apr 15, 2021, 12:08 PM IST

चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बैंगलोर ने हैदराबाद को हराकर सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत के हीरो हरियाणा के नूंह के रहने वाले शाहबाज अहमद रहे. उन्होंने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर मैच का पूरा रुख ही बदल दिया.

Shahbaz Ahmed
Shahbaz Ahmed

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का छठा मुकाबला बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया था. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में जीत की ओर अग्रसर हैदराबाद एक ही ओवर में हार की तरफ चला गया. बैंगलोर ने ये मुकाबला छह रन से अपने नाम किया.

इस जीत में जिस खिलाड़ी ने बहुत बड़ा योगदान दिया वो हरियाणा के नूंह के रहने वाले शाहबाज अहमद थे. इस मुकाबले में विराट कोहली की टीम 16वें ओवर तक हैदराबाद से पीछे चल रही थी. यहां तक हैदराबाद की जीत बेहद आसान लग रही थी क्योंकि टीम के पास अभी भी आठ विकेट बाकी थे और क्रीज पर 38 रन बना चुके मनीष पांडे और फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्ट्रो मौजूद थे.

शाहबाज अहमद

ये भी पढ़ें- चहल की फिरकी से लेकर हुड्डा के छक्कों तक, IPL 2021 में हरियाणा के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

लेकिन 17वां ओवर कोहली ने युवा लेफ्टआर्म स्पिनर शाहबाज अहमद को दिया, जिन्होंने इस एक ओवर में पूरे मैच का रुख बदल दिया. उन्होंने दूसरी पारी के 17वें ओवर में एक रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. शाहबाज ने इस ओवर में लगातार दो गेंदों में बेयरस्टो और मनीष पांडे को आउट किया और फिर आखिरी गेंद पर अब्दुल समद को भी पवेलियन भेज दिया. शाहबाज के इस प्रदर्शन से ना केवल आरसीबी ने जीत हासिल की बल्कि वे अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज होने में भी कामयाब रही.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

ये भी पढ़ें- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रन से हराया

बता दें कि शाहबाज मूल रूप से हरियाणा के नूंह के रहने वाले है लेकिन घरेलू क्रिकेट में बंगाल की ओर से खेलते हैं. उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में बैंगलोर की टीम ने उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा था. हालांकि अपने डेब्यू सीजन में उन्हें केवल दो मुकाबले ही खेलने को मिले थे और इस दौरान उन्होंने इतने ही विकेट अपने नाम किए थे.

शहबाज अहमद का अभी तक का सफर

  • 13 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, इनमें उन्होंने 32.88 की औसत से 559 रन बनाए हैं, जिसमें 4 हाफ सेंचुरी शामिल हैं और 37 विकेट हासिल कर चुके हैं.
  • 21 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 39.54 की औसत से एक शतक की मदद से 425 रन और 18 विकेट दर्ज हैं.
  • शहबाज ने 25 टी20 मुकाबले खेले हैं और 195 रन बनाए हैं, ​जबकि 24 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह भी दिखाई है.
    शाहबाज अहमद

घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें आईपीएल में शामिल होने का मौका मिला था. हालांकि पिछला सीजन तो उनका कुछ खास नहीं रहा था लेकिन बुधवार का दिन उनके लिए यादगार बन गया. आईपीएल में शहबाज द्वारा खेले गए कुल मुकाबलों की बात करें तो वे चार मैच खेल चुके हैं और 7.22 की इकॉनमी से पांच विकेट अपने नाम किए.

Last Updated :Apr 15, 2021, 12:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details