हरियाणा

haryana

कोरोना से नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में पहली मौत, 76 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

By

Published : Jun 14, 2020, 7:29 PM IST

मेवात के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई. मृतक मरीज की उम्र 76 साल बताई जा रही है, जिसे किसी बीमारी के चलते इलाज के लिए अलवर से नूंह लाया गया था.

first corona patient dead in Nalhar Medical College nuh
first corona patient dead in Nalhar Medical College nuh

नूंह: रविवार को जिले में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई. राजकीय शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में बीती रात को एक बुजुर्ग ने कोरोना की बीमारी के चलते दम तोड़ दिया. हालांकि, उसे कई अन्य बीमारियां पहले से ही थी, जिनकी वजह से उन्हें नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था.

इसी दौरान उसका कोरोना सैंपल लिया गया, दाताराम नाम का बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिला था. डॉक्टरों ने उन्हें बचाने के लिए हर संभव मदद की, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. बुजुर्ग व्यक्ति की उम्र 76 वर्ष थी. बता दें कि जिस बुजुर्ग दाताराम की मौत हुई है, वो बहरोड जिला अलवर राजस्थान का सरपंच है.

उसके पुत्र शिवचरण यादव इसी अस्पताल में काम करते हैं. दाताराम को बीमार होने के बाद इलाज के लिए नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में दो-तीन दिन पहले भर्ती किया गया था. उसी दौरान डॉक्टरों ने उनका कोरोना सैंपल लिया. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. कई बीमारी एक साथ होने की वजह से उनका इलाज तो किया गया लेकिन डॉक्टरों की कोशिश नाकाम हो गई.

आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में सैकड़ों मरीज कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं, लेकिन रविवार को इस संस्थान में कोरोना से पहली मौत हुई है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग इस मौत को अपने जिले की सूची में शामिल नहीं कर रहा है.

जब इस बारे में जिला नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने आए शख्स का ताल्लुक अलवर जिले से है, जो नल्हड़ मेडिकल में उपचार कराने आया था. उसके शव को सील करके अलवर स्वास्थ्य विभाग को भेजा जा रहा है, वहीं पर उनके शव का अंतिम संस्कार होगा.

ये भी जानें-लॉकडाउन खुलने के बाद भी ज्वैलर्स परेशान, सोने के दाम बढ़ने से लाखों का नुकसान

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को ही नल्हड़ मेडिकल कॉलेज से एक 95 साल की बुजुर्ग महिला और एक नवजात शिशु कोरोना से ठीक होकर घर जा चुके हैं. फिलहाल दाताराम की मौत का आंकड़ा नूंह जिले में दर्ज नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details