हरियाणा

haryana

नूंह में बिजली कर्मचारियों से मारपीट मामला: आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 2, 2023, 6:27 PM IST

बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट मामले को लेकर नूंह में बिजली कर्मचारियों ने विरोध जताया (Electricity employees protest in Nuh) है. कर्मचारियों का कहना है कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से आरोपी दबंग बाहर हैं.

Electricity employees protest in Nuh
Electricity employees protest in Nuh

नूंह: बीते 2 फरवरी को बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई. मारपीट करने वाले दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर कर्मचारियों ने विरोध जताया है. नूंह सब डिवीजन क्षेत्र के अंतर्गत काम करने वाले बिजली अधिकारी और कर्मचारी नाराज हैं. उनकी नाराजगी का कारण बिजली कर्मचारियों के साथ एक महीने पहले की गई पिटाई के आरोपियों की गिरफ्तारी में देरी होना है. नाराज बिजली कर्मचारियों ने गुरुवार को कामकाज ठप कर धरना प्रदर्शन पर बैठ गए. इसके बाद कर्मचारियों ने पुलिस विभाग के साथ-साथ हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

कर्मचारियों ने कहा कि अगर जल्दी ही कर्मचारियों को न्याय नहीं मिला और आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो कोई भी कर्मचारी बिजली चोरी पकड़ने का काम नहीं करेगा. कर्मचारियों के साथ हो रही मारपीट मामले पर विभाग के अधीक्षक अभियंता ने अपनी तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है. धरने पर बैठे कर्मचारियों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अगर जल्द ही पुलिस विभाग ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो जिले में धरना प्रदर्शन से लेकर कामकाज पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा.

इसके अलावा उनके धरने पर पुन्हाना फिरोजपुर झिरका नूंह सभी खंडों के यूनियनों का सहयोग लिया जाएगा. वहीं कर्मचारियों ने एक तरीके से सरकार के खिलाफ व पुलिस विभाग के खिलाफ आवाज बुलंद की. गौरतलब है कि बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली चोरी पकड़ने के लिए बीते 2 फरवरी 2023 को नूंह शहर के पंजाबी मोहल्ला में गए थे. बिजली चोरी पकड़ने के दौरान बिजली विभाग के फोरम व कर्मचारियों के साथ दबंगों ने मारपीट की थी.

यह भी पढ़ें-फतेहाबाद में किसानों का प्रदर्शन, पंचकूला में हुए लाठीचार्ज का पुतला फूंक कर किया विरोध

नूंह बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने इसकी लिखित शिकायत नूंह पुलिस को दी थी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं हुई. जिससे नाराज बिजली कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह धरना प्रदर्शन तबतक चलता रहेगा जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती. वहीं बता दें कि गुरुवार को बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन होने के चलते उपभोक्ताओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सभी कर्मचारी अपने अपने दफ्तरों को बंद कर धरना स्थल पर बैठे नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details