हरियाणा

haryana

नूंह में दो अवैध फल गोदाम पर सीएम फ्लाइंग टीम की छापेमारी, वसूला इतना जुर्माना

By

Published : May 19, 2023, 3:42 PM IST

सीएम फ्लाइंग टीम ने नूंह में दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए केला व आम के गोदामों पर (Raid on illegal fruit godown in Nuh) छापा मारा. टीम ने अवैध गोदाम मालिकों से जुर्माना वसूल किया है.

Raid on illegal fruit godown in Nuh
नूंह में दो अवैध फल गोदाम पर सीएम फ्लाइंग टीम की छापेमारी

नूंह:मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रेवाड़ी की टीम ने नूंह में छापेमारी की. गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने मार्केट कमेटी व बिजली विभाग नूंह की संयुक्त टीम के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सीएम फ्लाइंग टीम ने नूंह में एचडीएफसी बैंक के पास बने केला के गोदाम तथा शहर के अंबेडकर चौक के पास मदीना फ्रूट के आम के गोदाम पर छापा मारकर जुर्माना वसूल किया है.


सीएम फ्लाइंग टीम के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम को सूचना मिली थी कि नूंह में अवैध रूप से केला और आम का गोदाम चल रहा है. इस सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने मार्केट कमेटी और बिजली विभाग की टीम के साथ रेड की. छापेमारी के दौरान केला गोदाम पर मुनीम शाहीद पुत्र हकमुद्वीन निवासी गांव ईमम नगर मिला.

पढ़ें :गुरुग्राम सीएम फ्लाइंग टीम का फैक्ट्री पर छापा, नामी कंपनियों के नाम से पेयजल बेचते पकड़ा, बोरवेल सीज

जिसने बताया कि यह केला का गोदाम शहजाद पुत्र शराफत निवासी नूंह ने ले रखा है. टीम को गोदाम में करीब 180 क्विंटल केले का स्टॉक मिला है. जब इस बारे में टीम ने मुनीम से लाइसेंस व अन्य दस्तावेज मांगे तो वह मौके पर कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका. इस पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने गोदाम मालिक पर 20 हजार 80 रुपए का जुर्माना किया है.

पढ़ें :नूंह में अवैध ईंट भट्टों पर सीएम फ्लाइंग टीम की कार्रवाई, भट्टा संचालक पर केस दर्ज

इसके बाद टीम ने एक अन्य कार्रवाई करते हुए नूंह में अंबेडकर चौक के पास मदीना फ्रूट के आम के गोदाम पर छापेमारी की. यह गोदाम रूपड़ा गांव निवासी इलियास पुत्र हीरेखां का है. गोदाम में कुल 16 क्विंटल आम का स्टॉक मिला है. आम के गोदाम मालिक के पास लाइसेंस व अन्य दस्तावेज नहीं थे. इस पर मंडी सुपरवाइजर द्वारा मौके पर ही मार्केट फीस व पेनल्टी वसूल करते हुए कुल 12 हजार 120 रुपए का जुर्माना लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details