हरियाणा

haryana

जम्मू में शहीद हुए हरियाणा के नवीन कुमार, 2 महीने का बेटा देगा पिता को मुखाग्नि

By

Published : Dec 17, 2019, 11:56 AM IST

नांगल चौधरी के नवीन कुमार सोमवार को जम्मू-श्रीनगर के रामबन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन की चपेट में आने से शहीद हो गए. शहीद नवीन का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव नांगल पीपा पहुंचना था लेकिन किसी कारण के चलते नहीं पहुंच सका.

naveen kumar martyr in jammu
जम्मू में शहीद हुए हरियाणा के नवीन कुमार

महेंद्रगढ़ःसोमवार को जम्मू कश्मीर में हुए भूस्खलन की चपेट में आने से महेंद्रगढ़ का एक जवान शहीद हो गया. शहीद का पार्थिव शरीर आज उसके पैतृक गांव पहुंचना था लेकिन किसी कारण से नहीं पहुंच सका. बेटे की शहीदी की खबर सुनने के बाद से परिवार में शोक की लहर है. वहीं पूरे गांव में भी सन्नाटा छाया हुआ है.

ऐसे हुआ हादसा

नांगल चौधरी के नांगल पीपी गांव के रहने वाले नवीन कुमार जम्मू में ड्यूटी पर तैनात थे. सोमवार को जम्मू-श्रीनगर के रामबन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ. जिससे नवीन की गाड़ी भी उसके चपेट में आ गई और वो शहीद हो गए. शहीद नवीन का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव नांगल पीपा पहुंचना था लेकिन किसी कारण के चलते नहीं पहुंच सका.

ये भी पढ़ेंः लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे होंगे भारत के अगले थल सेना प्रमुख

2 महीने का बेटा देगा मुखाग्नि

शहीद के परिवार में कल से ही शोक का माहौल है. शहीद नवीन के परिवार में माता-पिता के अलावा 2 महीने का बेटा, डेढ़ साल की बेटी और उनकी पत्नी है. शहीन नवीन की पत्नी का रो-रोकर बूरा हाल है. वहीं माता-पिता भी काफी दुखी है. नवीन कुमार अपने परिवार का एकलौता सहारा थे. पिता के अंतिम संस्कार में शहीद का दो महीने का बेटा उन्हें मुखाग्नि देगा.

पहले ही हो चुका है हादसा

सीआरपीएफ के मुताबिक ये हादसा जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हुआ है. दावा किया जा रहा है कि लैंड स्लाइड तब हुआ जब शाम को सीआरपीएफ के जवान बनिहाल की ओर जा रहे थे. घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. बताया जा रहा है कि जिस जगह पर हादसा हुआ वहां पर अब तक कई बार पहाड़ी से चट्टान खिसकने के हादसे पहले भी सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ेंःहर व्यक्ति के पास होगा यूनिक इंप्लाइमेंट कोड, 'इसी कोड के आधार पर मिलेगा रोजगार'

Intro:Body:

dummy


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details