हरियाणा

haryana

महेंद्रगढ़ में हिस्ट्रीशीटर के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, पंचायत जमीन पर किया था कब्जा

By

Published : Nov 18, 2022, 5:54 PM IST

bulldozer action in mahendragarh
bulldozer action in mahendragarh ()

महेन्द्रगढ़ जिले के आंतरी गांव में हिस्ट्रीशीटर के अवैध निर्माण (illegal construction in Mahendragarh) को ढहा दिया गया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

महेन्द्रगढ़: जिले के नांगल चौधरी विधानसभा के आंतरी गांव में हिस्ट्रीशीटर के अवैध निर्माण (illegal construction in Mahendragarh) को हटाने के लिए प्रशासनिक अमला भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचा. एहतियात के तौर पर कार्रवाई से पहले पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अवैध निर्माण को ढहा दिया गया. प्रशासन ने घर के पास की सरकारी जमीन को मुक्त कराया है.

बताया जा रहा है कि हिस्ट्रीशीटर का मकान भी अवैध जमीन पर बना है. हालांकि यह मामला अभी कोर्ट में लंबित है. आंतरी गांव में शुक्रवार सुबह पहुंचे पुलिस बल को देखकर ग्रामीण सकते में आ गए. दरअसल पुलिस बल पंचायत की जमीन पर हिस्ट्रीशीटर सुरेश कुमार के अवैध निर्माण को हटाने पहुंचा था. किसी व्यक्ति ने इस संबंध में प्रशासन को शिकायत की थी. जिस पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

शिकायत के आधार पर प्रशासन ने पहले गांव में पंचायत की जमीन पर किए गए कब्जे की पैमाइश करवाई गई. पैमाइश के दौरान हिस्ट्रीशीटर का अवैध कब्जा सही पाया गया. बीडीपीओ प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रशासन ने हिस्ट्रीशीटर सुरेश कुमार के घर के पास लगती पंचायत की जमीन मुक्त कराई है. हिस्ट्रीशीटर का घर भी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाया हुआ है. अभी यह मामला कोर्ट में है. कोर्ट का फैसला आने के बाद अवैध घर को भी ढहाया जाएगा.

पढ़ें:Fraud in Mahendragarh: व्हाट्सएप डीपी लगाकर महेंद्रगढ़ एसपी के नाम पर पैसों की मांग

इस कार्रवाई के लिए बीडीपीओ प्रमोद कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया था. इस दौरान डीएसपी हेडक्वार्टर जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा. बुलडोजर के साथ पहुंचे लवाजमे ने देखते ही देखते अवैध निर्माण को ढहा दिया. जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह 10:30 बजे प्रशासनिक अमला नांगल चौधरी से कब्जा मुक्त कराने के लिए आंतरी गांव के लिए निकला था. यह दस्ता 11 बजे हिस्ट्रीशीटर के घर पहुंचा और उसके साथ लगती पंचायती जमीन पर किए अवैध कब्जे को जेसीबी मशीन से तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details