हरियाणा

haryana

हिंदुस्तान को मजबूत करना है तो युवाओं को नशे से दूर करना होगा: योगेश्वर दत्त

By

Published : Mar 21, 2021, 7:06 PM IST

कुरुक्षेत्र पहुंचे बॉक्सर योगेश्वर दत्त का कहना है कि अगर देश को विकास की ओर ले जाना है तो नशे को जड़ से खत्म करना होगा. उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब में ज्यादा युवा नशे की ओर बढ़ रहे हैं. इसे खत्म करना जरूरी हो गया है.

yogeshwar dutt drugs free society
yogeshwar dutt drugs free society

कुरुक्षेत्र: लखनऊ मोहनगंज के सांसद कोशल किशोर कुरुक्षेत्र में नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कार्यक्रम में पहुंचे. उनके साथ बॉक्सर योगेश्वर दत्त भी मौजूद रहे. बॉक्सर योगेश्वर दत्त ने कहा कि आज नशा पूरी तरह से दीमक की तरह युवाओं को खत्म करता जा रहा है. आज हरियाणा और पंजाब में युवा इसकी चपेट में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर हिंदुस्तान को आगे बढ़ाना है तो इस नशे को खत्म करना होगा.

हिंदुस्तान को मजबूत करना है तो युवाओं को नशे से दूर करना होगा: योगेश्वर दत्त

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी योगेश्वर दत्त ने कहा कि वो अपनी एकेडमी में देश की झोली में पदक लाने वाले ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं, ताकि भारत देश की झोली में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी मेडल ला सकें. किसान आंदोलन में अवॉर्ड वापस करने वाले खिलाड़ियों के बारे में योगेश्वर दत्त ने कहा कि खिलाड़ियों की अपनी-अपनी सोच होती है कि वो किसी बात से सहमत हैं या नहीं.

ये भी पढे़ं-हॉकी खिलाड़ियों के झाडू लगाने का मामला, खेल मंत्री ने हरियाणा हॉकी एसोसिएशन की मान्यता रद्द करने की मांग की

कार्यक्रम में मौजूद अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही आशा झाझरिया ने कहा कि नशा एक ऐसी लत है कि अगर कोई इसमें पड़ जाता है तो इसका छूटना बड़ा मुश्किल है और फिर उसके बाद सारी जिंदगी नरक की ओर चल पड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details