हरियाणा

haryana

Kurukshetra Crime News: बुजुर्ग महिला की हत्या करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, अवैध हथियार भी बरामद

By

Published : Jul 29, 2023, 7:44 PM IST

कुरुक्षेत्र में महिला की हत्या करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार भी बरामद कर लिए गये हैं. कोर्ट में पेश कर आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा.

woman murder in Kurukshetra
कुरुक्षेत्र में महिला की हत्या

हत्या के तीन दिन बाद तीन आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र:हरियाणा में क्राइम ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. आए दिन आपराधिक घटनाओं को देखते हुए लगता है कि अपराधियों को कानून का जरा भी खौफ नहीं है. 26 जुलाई को दिनदहाड़े चोरी की नीयत से घर में घुसे आरोपियों ने 63 वर्षीय महिला शिक्षक की हत्या कर दी थी. आरोपियों को कुरुक्षेत्र पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए तीन आरोपियों की पहचान मोहित कुमार, संजीत कुमार उर्फ सोनू, अभिषेक उर्फ गांधी के रूप में हुई है. गिरफ्तार आरोपियों में दो उत्तर प्रदेश और एक आरोपी बिहार का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र के पॉश इलाके में दिनदहाड़े 65 वर्षीय महिला की हत्या, गले पर तेजधार हथियार के निशान

जानकारी के मुताबिक, 26 जुलाई 2023 को सोनीपत जिले के गोहाना निवासी विनोद ने पुलिस को शिकायत दी. शिकायत में विनोद ने बताया कि वह कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में बतौर क्लर्क नौकरी करता है. उसकी बहन निर्मला देवी व जीजा करीब 20 साल से मकान नंबर-1242 सेक्टर 7 कुरुक्षेत्र में अकेले रहते थे. शिकायतकर्ता ने बताया कि वह 26 जुलाई को वह यूनिवर्सिटी में अपनी ड्यूटी पर था. दोपहर के 3.20 का समय था, जब उसके जीजा ने उसको फोन कर बताया कि निर्मला देवी का मर्डर हो गया है.

जिसके बाद विनोद अपनी बहन के घर कुरुक्षेत्र आया और देखा कि कमरे के अंदर बेड पर निर्मला देवी का शव खून से लथपथ हालत में पड़ा था. निर्मला देवी के मुंह पर, कंधों पर व बाजू पर तेजधार हथियार से हमला किया गया था. जिसके चलते पूरा कमरा भी खून से सना हुआ था. विनोद ने शिकायत में बताया कि उसकी बहन पर अज्ञात हमलावरों ने तेजधार हथियार से उसकी बहन निर्मला देवी की हत्या कर दी.

आरोपियों के पास से बरामद असलहे.

पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता विनोद के बयान के आधार पर थाना शहर थानेसर में मामला दर्ज किया गया. इस मामले की जांच सेक्टर-7 चौकी इंचार्ज उपनिरीक्षक रमनदीप को सौंपी गई. पुलिस द्वारा एफएसएल टीम को बुलाकर जांच शुरू की गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी शुभम सिंह की देखरेख में टीम गठित की गई. जिसके चलते जांच को और तेज कर दिया. 29 जुलाई को मामले की गहनता से जांच करते हुए महिला की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने काबू कर लिया.

26 जुलाई को चाकू द्वारा 60 साल की महिला की निर्मम हत्या की सूचना मिली थी. आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया था. जिसके चलते तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी अभिषेक उर्फ गांधी से एक देसी कट्टा व 3 जिंदा राउंड बरामद किए गए हैं. जबकि आरोपी संजीत उर्फ संजू से एक देसी कट्टा व 2 जिंदा रौंद तथा बाइक भी बरामद की गई है.घर से आरोपियों ने जेवर और कैश की चोरी की है. पुलिस रिमांड के दौरान चोरी किया कैश व जेवर बरामद किए जाएंगे.सुरेंद्र सिंह भौरिया, पुलिस अधीक्षक

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र में जमीनी विवाद में चली गोलियां, गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल, वारदात के बाद आरोपी फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details