हरियाणा

haryana

Kurukshetra Crime News: कुरुक्षेत्र में 2 नशा तस्कर गिरफ्तार, 50 किलो से ज्यादा डोडा चूरा पोस्त बरामद

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 29, 2023, 9:12 PM IST

कुरुक्षेत्र में दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के कब्जे से 50 किलो से ज्यादा नशीला पदार्थ बरामद किया गया है जबकि तीसरा आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

drug smugglers arrested in Kurukshetra
कुरुक्षेत्र में नशा तस्कर गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र:हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (HSNCB) कुरुक्षेत्र ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रेलवे स्टेशन गेट के पास से आरोपियों को पकड़ा है, जिनके पास से 50 किलो 500 ग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि NCB कुरुक्षेत्र की टीम को नशा तस्करों की गुप्त सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें:लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल कुरुक्षेत्र में बनेंगे 100-100 बिस्तर के 2 नए ब्लॉक, 162 पीएचसी को बनाया जायेगा नया

पुलिस के मुताबिक, टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि 3 नशा तस्कर कृष्णपाल उर्फ भूरे, अवनीश कुमार और कासिम रेलवे स्टेशन पर उतरे हैं. ये तीनों डोडा चूरा पोस्त बेचने का धंधा करते हैं. शायद माल सप्लाई करने के लिए ये लोग स्टेशन पर किसी सवारी का इंतजार कर रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और 2 नशा तस्करों को काबू कर लिया.

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में कृष्णपाल उर्फ भूरे और अवनीश कुमार शामिल हैं. दोनों आरोपियों को माल समेत काबू किया गया है. दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. आरोपियों की तलाशी ली गई है, उनके कब्जे से 5 बैग में 50 किलो 500 ग्राम डोडा चूरा पोस्त मिला है. इस संबंध में थाना शहर थानेसर में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र में नशा तस्कर गिरफ्तार, मुख्य आरोपी समेत सप्लायर को अदालत ने भेजा जेल, 6 KG डोडा चूरा पोस्त बरामद

NCB यूनिट कुरुक्षेत्र इंचार्ज गुरनाम सिंह के मुताबिक, जल्दी तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार किया जाएगा. तीसरा आरोपी भी यूपी का रहने वाला बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में नशे का व्यापार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पुलिस ने बताया कि अगर किसी को कहीं पर भी नशा बिकता हुआ नजर आए तो तुरंत हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 90508–91508 पर सूचना दे सकता है. सूचना देने वाले का नाम पता गुप्त रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details