हरियाणा

haryana

पाकिस्तान में तोड़े गए हिंदू मंदिर के खिलाफ कुरुक्षेत्र में लोगों ने जमकर किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 9, 2021, 7:08 PM IST

30 दिसंबर को पाकिस्तान में तोड़े गए मंदिर के खिलाफ कुरुक्षेत्र में ब्राह्मण समाज के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने कहा कि इस घटना से लोगों की भावनाएं आहत हुई है.

people Protests in Kurukshetra against breaking temple in Pakistan
people Protests in Kurukshetra against breaking temple in Pakistan

कुरुक्षेत्र: पाकिस्तान में तोड़े गए हिंदू मंदिर के खिलाफ गुस्साए ब्राह्मण समाज के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

रोष प्रदर्शन नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए लोग मेन चौक पर पहुंचे जहां पर विभिन्न ब्राह्मण समाजिक संगठनों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की. शिवसेना हिंदुस्तान के जिला प्रभारी सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान में तोड़े गए हिंदू मंदिर से हिंदुओं की भावनाओं पर ठेस पहुंची हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में रह रहे हिंदू लोग आहत हैं.

इस अवसर पर शंभू दत्त गौतम उपाध्यक्ष हरियाणा ऑल इंडिया ब्राह्मण महासभा, शिव सेना हिंदुस्तान के जिलाध्यक्ष जगीर मोर, हल्का प्रधान रोशन लाल, सारस्वत ब्राह्मण सभा के प्रधान श्याम लाल शर्मा, विश्व हिंदू परिषद से योगेश दत्ता, महंत महावीर दास, भूषण गर्ग योगेश लक्की दिनेश तिवारी सोनू गोयल रमेश शर्मा सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- 16 जनवरी से शुरू होगी कोरोना के टीकाकरण की प्रक्रिया

ये है पूरी घटना

गौरतलब है कि बीते 30 दिसंबर को सैकड़ों कंट्टरपंथियों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के करक जिले में मंदिर में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी थी. इसके बाद पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इस पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सरकार से मंदिर निर्माण के आदेश दिए थे और जो भी खर्चा आना था उसकी भरपाई हिंसा में शामिल लोगों से करने के लिए कहा था. इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details