हरियाणा

haryana

प्रॉपर्टी के लिए रची खौफनाक साजिश! पत्नी और सौतेली बेटी के साथ बाइक समेत नहर में कूदा युवक, पत्नी की मौत

By

Published : May 21, 2021, 11:24 AM IST

कुरुक्षेत्र के गांव किरमिच के पास नहर में बाइक सवार पती, पत्नी और बेटी नहर में गिर गए. पति तो नहर से निकल आया, लेकिन पत्नी की मौत हो गई और बेटी का अभी तक कुछ पता नहीं चला है. इस पूरे मामले में अब नया मोड़ ले लिया है. क्योंकि पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि बाइक का नहर में गिरना कोई हादसा नहीं था. बल्कि पति ने ही सारी प्लानिंग की थी.

kurukshetra mother daughter murder
kurukshetra mother daughter murder

कुरुक्षेत्र:गांव किरमिच के पास नरवाना ब्रांच नहर में एक बाइक सवार दंपति व बेटी नहर में जा गिरे. पहली नजर में ये हादसा ही लगा. युवक खुद तैरकर निकल आया, लेकिन बेटी व पत्नी पानी के तेज बहाव में बह गए. आसपास मौजूद लोगों ने कुछ दूरी पर पत्नी को बाहर निकाला, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. बेटी का पता नहीं चला.

इसके बाद बिना पुलिस व मायके वालों को सूचित किए पति और उसके परिजनों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया. पता चलने पर मायके पक्ष से मृतका की बहन मोनिका ने पुलिस को सूचित किया. इसके बाद पुलिस को भी शक हुआ.

क्लिक कर देखें वीडियो.

मोनिका की शिकायत पर पुलिस ने पति, सास ससुर समेत 7 लोगों पर हत्या के आरोप में केस दर्ज किया. गुरुवार शाम को पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया. मृतका की शिनाख्त 39 वर्षीय शैली निवासी करनाल के रूप में हुई. 21 वर्षीय बेटी तान्या लापता है.

'सीधी गिराई बाइक, नहर में मारी लात'

बुधवार दोपहर को मूलरूप से निगदू निवासी 26 वर्षीय राजकुमार अपनी पत्नी शैली व सौतेली बेटी को बाइक पर लेकर नहर किनारे पहुंचा. जब तक पीछे बैठी पत्नी व बेटी समझ पाते, किरमिच में नहर पुल के पास उसने बाइक को नीचे गिरा दिया. उस वक्त एक बुजुर्ग भी कुछ ही दूरी पर था. पहले लगा हादसा है. देखा कि तीनों डूब रहे हैं. युवक ने दोनों को लात भी मारी.

ये भी पढ़ें-फ्लैग मार्च करने पहुंची पुलिस के पीछे लाठी-डंडे लेकर दौड़े ग्रामीण, दबे पांव लौटी पुलिस

बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि पहले लगा शायद अपनी जान बचाने के लिए ऐसा किया. बाहर निकल कर उसने फोन निकाला. फिर ड्रामा शुरू कर दिया. भट्टे पर काम करने वाले लोग भी पहुंच गए. उन्होंने कुछ दूरी पर शैली को खोज निकाला, लेकिन तान्या नहीं मिल पाई. कुछ देर बाद परिजन पहुंचे. शव लेकर गांव चले गए, जहां उसका आनन फानन में संस्कार भी कर दिया. पुलिस ने बुजुर्ग चौकीदार को खोज निकाला तो उसने भी शक जताया कि राजकुमार ने जानबूझ कर बाइक गिराई.

फेसबुक से हुई थी दोस्ती, उसके बाद की थी शादी

मोनिका के मुताबिक उसकी बहन की पहले दिल्ली निवासी अनिल नाम के एक शख्स से सन 1997 में पहली शादी हुई थी. कुछ समय बाद तान्या हुई. 2016 में अनिल की बीमारी से मौत हो गई थी. 2017 में फेसबुक पर शैली की राजकुमार से जान पहचान हुई. कुछ ही समय बाद दोनों ने शादी कर ली.

आरोपी की प्रॉपर्टी पर नजर थी

मोनिका ने बताया कि राजकुमार को शैली ने करीब दस लाख रुपये खर्च कर 2020 में पुर्तगल भेजा था, लेकिन मार्च 2021 में वो वापस लौट आया. इसके बाद से घर में कलेश रहने लगा. शैली पर दूसरा बच्चा करने के लिए दबाव देने लगा. उसके सास ससुर दूसरा बच्चा न होने के ताने देने लगे.

ये भी पढे़ं-गुरुग्राम के सेक्टर-29 में बाप-बेटी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई वजह

उस पर तलाक के लिए दबाव डालते, लेकिन शैली ने तलाक से इंकार कर दिया. राजकुमार दिखावे के लिए शैली के साथ ही रहता था. वो अमेरिका जाने की फिराक में भी था. उसने शैली व तान्या से छुटकारा पाने के लिए ही साजिश रची. इसमें उसके परिवार के लोग भी शामिल हैं.

कनाडा जाना चाहती थी तान्या

मोनिका ने बताया कि उसकी 21 वर्षीय भांजी तान्या ने कुछ समय पहले ही नर्सिंग का कोर्स किया था. वो आगे की पढ़ाई के लिए कनाड़ा जाना चाहती थी. मोनिका के मुताबिक वो खुद व उसका परिवार अमेरिका में रहता है. कुछ समय पहले ही वो भारत आई थी. वो भी तान्या की कनाडा में पढ़ाई के लिए प्लानिंग बना रही थी. राजकुमार ने मां की तो हत्या की, उस बेटी को भी मार दिया जिसने अभी दुनिया देखनी थी. तान्या का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details