हरियाणा

haryana

Kisan Protest: कुरुक्षेत्र में लाठीचार्ज के बाद भड़के किसान, हिसार, रोहतक समेत कई जिलों में किया हाईवे जाम, बड़े प्रदर्शन की बना रहे रणनीति

By

Published : Jun 6, 2023, 10:43 PM IST

Updated : Jun 6, 2023, 11:00 PM IST

कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज (Lathicharge on farmers in Kurukshetra) के खिलाफ पूरे प्रदेश के किसान भड़क उठे हैं. किसानों ने लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेश के कई जिलों सड़क पर जाम लगा दिया और टोल नाकों को फ्री करा दिया है. शाहबाद में जीटी रोड जम कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ ही वाटर कैनन का इस्तेमाल किया था.

Lathicharge on farmers in Kurukshetra
Lathicharge on farmers in Kurukshetra

कुरुक्षेत्र:हरियाणा में किसान और सरकार के बीच एक बार फिर जंग की स्थिति बन गई है. मंगलवार को कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद में जीटी रोड जाम करने को लेकर किसानों और पुलिस में टकराव शुरू हो गया. किसान दिल्ली-अमृतसर हाईवे पर जाम लगाकर बैठे थे. देर शाम पुलिस ने हाईवे खाली कराने के लिए लाठीचार्ज कर दिया और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज की खबर जैसे ही प्रदेश के बाकी हिस्सों में फैली तो प्रदेश के बाकी जिलों के किसान भी भड़क उठे. शाहबाद के बाद पिहोवा के मुख्य चौक पर किसानों ने जाम लगा दिया. लाठीचार्ज के कुछ ही देर बाद हिसार, फतेहाबाद, रोहतक, समते कई जिलों में किसानों ने नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन शुरू कर दिया. रोहतक में महम के पास भी किसानों सड़क पर जाम लगा दिया. इसके साथ ही हिसार के उकलाना में भी किसान भड़क गये हैं. बताया जा रहा है कि किसान इकट्ठा होकर बड़े प्रदर्शन की रणनीति बना रहे हैं.

जीटी रोड खाली कराती पुलिस.

ये भी पढ़ें-जीटी रोड जाम कर बैठे किसानों पर पुलिस ने चलाई लाठी, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल, 30 से ज्यादा लोग हिरासत में

किसानों को पीटने के विरोध में सोनीपत के नेशनल हाईवे 44 को भी किसानों ने जाम कर दिया. हलांकि कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए किसानों को वहां से खदेड़ दिया और हाइवे को फिर से चालू कर दिया. कई किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है. किसानों में सरकार के खिलाफ काफी गुस्सा है. किसान मंगलवार को कुरुक्षेत्र के शाहबाद में प्रदर्शन करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जीटी रोड जाम कर दिया. पुलिस ने हाइवे खाली कराने के लिए उनके ऊपर लाठी चला दी.

किसानों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल.

फिलहाल बताया जा रहा है कि कई जिलों में किसान बड़े प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं. रोहतक, हिसार, कुरुक्षेत्र, सोनीपत और पानीपत समेत कई जिलों में पुलिस बल को अलर्ट कर दिया गया है. बुधवार सुबह होते ही किसान एक बार फिर अलग-अलग जिलों में नेशनल हाइवे को जाम करने का ऐलान कर सकते हैं. किसानों के गुस्से को देखते हुए पुलिस के साथ टकराव की आशंका भी जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में किसानों का चक्का जाम, दिल्ली-अमृतसर हाइवे पर पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने, तनाव का माहौल

Last Updated :Jun 6, 2023, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details