हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र में दौड़ेगी 2 वंदे भारत एक्सप्रेस, 30 दिसंबर से मिल रही सौगात

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 29, 2023, 6:39 PM IST

Kurukshetra Vande Bharat Express: धर्मनगरी में रेल यात्रियों को नए साल से बड़ी सौगात मिलने वाली है. जिसके चलते कुरुक्षेत्र रूट पर 2 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दौड़ेगी. PM मोदी की इस सौगात से धर्मनगरी वासियों को बड़ा लाभ मिलने वाला है.

Kurukshetra Vande Bharat Express
Kurukshetra Vande Bharat Express

कुरुक्षेत्र में वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

कुरुक्षेत्र:हरियाणा के कुरुक्षेत्र में वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है. विधायक सुभाष सुधा ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को देश के रेल यात्रियों को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. जिसके चलते देशभर में 8 ट्रेनें चलाई जाएंगी. इनमें 2 अमृत भारत ट्रेन और 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी. इनमें से 2 वंदे भारत ट्रेन कुरुक्षेत्र रूट पर दौड़ेगी. इसके तहत दिल्ली से कटरा और दिल्ली से अमृतसर जाने वाले हजारों यात्रियों को ट्रेन की सुविधा मिलेंगी.

इन रूटों पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को आनंद विहार टर्नीमल से अयोध्या धाम जंक्शन दरभंगा एवं मालदा टाउन सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बैंगलोर के मध्य 2 अमृत भारत ट्रेनों का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा, 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को भी प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इनमें श्री माता वैष्णो देवी कटरा से नई दिल्ली, अमृतसर से दिल्ली जंक्शन, कोयंबटूर से बेंगलुरु कैंट, मंगलूरु से मडगांव, जालना से मुंबई तथा अयोध्या धाम जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल शामिल है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन के फेज-1 प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे.

विधायक ने पीएम का जताया आभार: विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि इस सौगात से कुरुक्षेत्र वासियों का काफी सुविधा होगी. उन्होंने कहा की भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार मिलकर ऐसी कई योजनाएं चला रही है. जिसका बहुत बड़ा लाभ देशवासियों को पहुंच रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है. इस प्रदेश में हर वर्ग को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र में कोहरे के चलते सड़क से लेकर रेल यातायात पर असर

ये भी पढ़ें:हरियाणा में आज से डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, थोड़ी देर बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ होगी बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details