हरियाणा

haryana

भारत बंद: लाडवा में बाजार बंद और सड़क पर किसानों ने चलाया लंगर

By

Published : Mar 26, 2021, 4:12 PM IST

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर लाडवा में बंद का असर पूरी तरह से दिखाई दे रहा है. किसानों के समर्थन में बाजार बंद हैं और आमजन भी अपने तरीके से किसानों की मदद कर रहा है.

kisan bharat bandh impact in ladwa kurukshetra
kisan bharat bandh impact in ladwa kurukshetra

कुरुक्षेत्र:लाडवा क्षेत्र में किसानों के भारत बंद का अच्छा खासा असर देखने को मिल रहा है. किसानों के समर्थन में व्यापार संगठनों और दुकानदारों ने पूरी तरह से अपना कारोबार बंद किया हुआ है. वहीं स्थानीय किसान नेताओं ने कुरुक्षेत्र-सहारनपुर मार्ग पर सड़क के बीच बैठकर पूरी तरह से मार्ग को बंद कर दिया गया है.

धरने पर बैठे किसान कृषि कानूनों के विरोध में केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर रहे हैं. किसानों को किसी प्रकार की खाने-पीने की असुविधा ना हो इसको लेकर सड़क पर लंगर व्यवस्था की गई है और साथ ही किसानों को गन्ने का जूस भी पिलाया जा रहा है.

ये भी पढे़ं-हाईवे पर धरना दे रहे किसानों ने जाम में फंसे लोगों के लिए किया खाने-पीने का इंतजाम

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. ये बंद सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा. बंद का हरियाणा के कई जिलों में व्यापक असर देखने को मिल रहा है. सड़कें लगभग जाम कर दी गई हैं और कई ट्रेनों को भी किसान रोककर रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details