हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र में दिखा सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल का असर, दो घंटे OPD रही बंद

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 9, 2023, 5:20 PM IST

Updated : Dec 9, 2023, 5:48 PM IST

Haryana Doctors Strike: हरियाणा में शनिवार को सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर कई मांगों को लेकर 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल पर रहे. जिसके चलते स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई और मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

HARYANA Government Doctors strike
कुरुक्षेत्र में हड़ताल

कुरुक्षेत्र: हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन (HCMS) के बैनर तले शनिवार को प्रदेश के डॉक्टर दो घंटे की हड़ताल पर रहे. हड़ताल का समय सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक रहा. हड़ताल के दौरान केवल इमरजेंसी सेवाओं को सुचारू रूप से चलाया गया. जबकि डॉक्टरों ने किसी भी प्रकार की कोई ओपीडी नहीं की. कुरुक्षेत्र में भी हड़ताल का असर देखने को मिला. इस दौरान मरीजों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

'मांगें ना मानने पर होगा बड़ा आंदोलन': डॉक्टर यूनियन जिला प्रधान डॉक्टर प्रदीप नागर ने बताया कि प्रदेश के सभी डॉक्टरों द्वारा हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर 2 घंटे की हड़ताल की गई. उन्होंने कहा कि अभी तो केवल सांकेतिक धरना दिया गया है. लेकिन सरकार ने जल्द उनकी मांगों को नहीं माना तो वो बड़ा आंदोलन करेंगे. उसके लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार होगी. उन्होंने कहा कि पहले भी सरकार से कई बार बातचीत की गई है, लेकिन सरकार ने इस मामले पर कोई संज्ञान नहीं लिया.

क्या है डॉक्टरों की मांगें: डॉक्टर नागर ने बताया कि उनकी मुख्य मांग है कि एक विशेष कैडर का गठन किया जाए. पीजी के लिए बॉन्ड राशि 1 करोड़ से 50 लाख की जाए. 10 साल में डॉक्टर का प्रमोशन किया जाए. स्पेशलिस्ट के लिए अतिरिक्त इंसेंटिव. डायनेमिक एएसपी लागू किया जाए. जल्द पीजी पॉलिसी बनाई जाए. इसके अलावा भी अन्य कई मांगों को लेकर शनिवार को सांकेतिक हड़ताल प्रदेशभर में की गई है.

हड़ताल से परेशान हुए मरीज: कुरुक्षेत्र में हड़ताल के समय ही सुबह से मरीज और तीमारदार अपनी समस्याओं को लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे थे लेकिन डॉक्टर के स्ट्राइक पर जाने से अस्पताल में मरीजों की काफी भीड़ एकत्रित हो गई थी. जिनमें से दूर से आए कुछ मरीजों को बिना जांच के ही वापस जाना पड़ा और कुछ मरीजों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में आज दो घंटे की हड़ताल पर रहे सरकारी डॉक्टर, अस्पतालों में मरीजों और तीमारदारों को हुई परेशानी

ये भी पढ़ें:सोनीपत सिविल अस्पताल के शौचालय में मिला भ्रूण, सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Last Updated :Dec 9, 2023, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details