हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र में भाकियू की महापंचायत: किसानों ने दी चेतावनी, सरकार से सहमति नहीं बनने पर होगी आर-पार की लड़ाई

By

Published : Jun 2, 2023, 7:50 PM IST

Updated : Jun 2, 2023, 10:50 PM IST

कुरुक्षेत्र के शाहाबाद उपमंडल में किसानों की महापंचायत हुई. किसानों ने 6 जून को आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि सरकार से पहले एमएसपी को लेकर बात की जाएगी. लेकिन सहमति नहीं बनने पर आंदोलन होगा.

Bharatiya Kisan Union Mahapanchayat
कुरुक्षेत्र में भाकियू की महापंचायत

कुरुक्षेत्र:किसानों ने एक बार फिर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. शुक्रवार को कुरुक्षेत्र के शाहाबाद उपमंडल में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी की अगुवाई में किसानों ने सूरजमुखी की खरीद एमएसपी पर लेकर महापंचायत की. इस दौरान गुरनाम सिंह ने कहा कि सरकार से बात होगी. लेकिन अगर किसानों और सरकार की सहमति नहीं बनती है, तो दोबारा से 6 जून को आंदोलन होगा. जिसके चलते पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है.

वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि हम सरकार से बात करेंगे. जिसमें एग्रीकल्चर हेड, एजुकेशन मिनिस्टर समेत तमाम अधिकारी होंगे. जिनके सामने बातचीत की जाएगी. उन्होंने कहा हमारी कमेटी सरकार के पास बात करने जाएगी, अगर सहमति बनी तो ठीक है. वरना 6 जून को आंदोलन होगा. उन्होंने कहा की हमारी मांग एमएसपी को लेकर है. अगर सरकार मान जाती है तो आंदोलन नहीं होगा. लेकिन अगर सहमति नहीं बनती तो करो या मरो के तहत आंदोलन होगा.

ये भी पढ़ें:Wrestler Protest: सोनीपत में सरोहा खाप की महापंचायत, गांवों में बीजेपी-जेजेपी नेताओं की एंट्री पर लगाया बैन

उन्होंने कहा कि सरकार ने हमारी बात नहीं मानी तो, हम करो या मरो आंदोलन करेंगे. इसके लिए उन किसानों की भी लिस्ट बनाई जा रही है, जो इस आंदोलन में शहीद होने के लिए तैयार हैं. गुरनाम चढूनी ने कहा कि हम एमएसपी पर ही मानेंगे. इससे कम हमारी कोई भी मांग नहीं है. उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि किसानों कम हो या ज्यादा हो हम लड़ेंगे जरूर. साथ ही उन्होंने कहा कि हम सरकार से पहले ही बात करेंगे. 6 जून को कोई बातचीत नहीं होगी. उस दिन सिर्फ आंदोलन होगा.

Last Updated :Jun 2, 2023, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details