हरियाणा

haryana

Lathicharge on Farmers: कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज, करनाल में बढ़ाई गई CM आवास की सुरक्षा

By

Published : Jun 7, 2023, 8:10 AM IST

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज होने के बाद किसानों में भारी रोष है. वहीं, किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सीएम मनोहर लाल के करनाल आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है. क्या है पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर... (Lathicharge on farmers in Kurukshetra)

Security of CM Manohar Lal Karnal residence enhanced
करनाल में बढ़ाई गई CM आवास की सुरक्षा

करनाल: कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज मामले में प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है. इस मामले में विपक्ष सरकार को लगातार घेरने में जुटी है. वहीं, किसान भी अब इस मामले में कई जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, किसानों पर लाठीचार्ज के बाद किसानों के उग्र रोष को देखते हुए करनाल पुलिस ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के करनाल आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है. ताकि किसी तरह की कोई अफरा-तफरी का माहौल न बने.

बता दें कि सूरजमुखी खरीद को लेकर कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे जाम कर करके प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान पुलिस और किसानों में झड़प हुई फिर किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज से पहले पुलिस ने किसानों पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. जिसके बाद पुलिस ने किसानों से हाईवे खाली करवा दिया. जानकारी के अनुसार लाठीचार्ज में 6 से 7 किसान घायल हुए हैं. इस दौरान पुलिस ने 30 से अधिक किसानों को हिरासत में भी लिया.

करनाल में बढ़ाई गई CM मनोहर लाल के आवास की सुरक्षा

ये भी पढ़ें:जीटी रोड जाम कर बैठे किसानों पर पुलिस ने चलाई लाठी, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल, 30 से ज्यादा लोग हिरासत में

बता दें कि किसानों ने पहले से ही मंगलवार 6 जून को नेशनल हाईवे जाम करने की चेतावनी सरकार को दी थी. चेतावनी के चलते पुलिस प्रशासन ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी लगाए थे. वहीं, दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर किसानों को रोकने के लिए 9 ड्यूटी मजिस्ट्रेट और 700 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात थे. बावजूद इसके किसान हाईवे जाम करने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र में दिल्ली-अमृतसर हाईवे पर डटे प्रदर्शनकारी, कुरुक्षेत्र प्रशासन ने जारी की ये एडवाइजरी

किसानों की मांग है कि सरकार सूरजमुखी को एमएसपी पर खरीदे. इस मामले में बीकेयू नेता गुरनाम सिंह चढूनी का कहना है कि 10 मई से ही मंडियों में सूरजमुखी की आवक शुरू हो गई थी. लेकिन फसल की बिकवाली सही कीमत पर नहीं होने से किसान अपनी फसल वापस ले जाने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें:किसानों पर लाठीचार्ज के बाद सरकार पर विपक्ष का हमला, सुरजेवाला बोले- 'खट्टर सरकार बनी 'लट्ठ की सरकार'

ABOUT THE AUTHOR

...view details