हरियाणा

haryana

करनाल में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक: 26 जनवरी को देश में प्रदर्शन का ऐलान

By

Published : Dec 8, 2022, 6:06 PM IST

संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 जनवरी को देशभर में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. वीरवार को करनाल में संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने बैठक (samyukt kisan morcha meeting in karnal) की. बैठक में प्रदर्शन की रूपरेखा तय की गई.

samyukt kisan morcha meeting in karnal
samyukt kisan morcha meeting in karnal

करनाल: वीरवार को करनाल में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक (samyukt kisan morcha meeting in karnal) हुई. डेरा कार सेवा गुरुद्वारा करनाल (dera car seva gurudwara karnal) में हुई इस बैठक में देशभर के करीब 17 राज्यों के बड़े किसान नेताओं ने हिस्सा लिया. बैठक में एमएसपी गारंटी कानून, किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमो को वापस करने के मुद्दे पर चर्चा हुई. इस बैठक में कुछ किसान संगठन नहीं पहुंच पाए थे.

जिन्हें बुलाने के लिए 24 दिसंबर को दोबारा करनाल में मीटिंग रखी गई है. वीरवार को हुई मीटिंग में दूसरे राज्यों से आए किसान नेताओं ने कहा कि आज कुछ किसान संगठन किसी कारण वंश मीटिंग में नहीं पहुंच पाए. जिसको लेकर अगली मीटिंग 24 दिसंबर को करनाल में रखी गई है. किसान नेताओं ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा कोई दो फाड़ नहीं हुआ है. संयुक्त किसान मोर्चा (samyukt kisan morcha) आज भी वही है, जो किसान आंदोलन के दौरान था.

ये भी पढ़ें- रोहतक में एमबीबीएस छात्रों की भूख हड़ताल में बिगड़ी छात्रा की तबीयत, इमेरजेंसी वार्ड में भर्ती

Skm के किसान नेता जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि किसानों की जो मांगे अबतक लंबित हैं, उनको लेकर आज करनाल में मीटिंग रखी गई थी. मीटिंग में ये तय किया गया है कि 26 जनवरी वाले दिन किसान देशभर में प्रदर्शन (farmers protest on 26 january) करेंगे. इसकी रूपरेखा 24 दिसंबर को तय की जाएगी. किसानों ने कहा कि बैठक में हमने तीन मांगे और जोड़ी हैं. जिसमें किसानों का कर्जा, बीमा स्कीम और किसानों की पेंशन की मांग शामिल है. सयुंक्त किसान मोर्चा के किसान नेता जोगिंदर सिंह उगराहा ने कहा कि हमारा SKM का नियम है कि हर बार तीन अध्यक्ष बनाए जाते हैं. आज भी तीन अध्यक्ष चुने गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details