हरियाणा

haryana

कैथल में फर्जी SI समेत 6 आरोपी गिरफ्तार, शातिराना अंदाज में की थी 7 लाख 50 हजार रुपये की लूट

By

Published : Jun 1, 2023, 7:23 PM IST

कैथल में लूट के 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. सीआईए वन पुलिस टीम ने आरोपियों के पास से पैसे और गाड़ी बरामद कर ली है. कोर्ट में पेश कर सभी आरोपियों का पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा. (robbery case in kaithal)

robbery case in kaithal
कैथल में फर्जी SI समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

कैथल: जिला कैथल में सीआईए वन पुलिस टीम ने नकदी छीनने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नरेश उर्फ मुर्गा निवासी झांडली जिला फतेहाबाद, अक्षय निवासी झांडली जिला फतेहाबाद, सुशील उर्फ सिल्ली निवासी वार्ड नंबर- 4 भूना, अजय उर्फ टिंकू निवासी वार्ड नंबर- 9 भूना जिला फतेहाबाद, गुरचरण उर्फ बिल्ला निवासी सफीपुर जिला संगरूर पंजाब, प्रगट निवासी बगरौल जिला संगरूर पंजाब के रूप में हुई है.

पुलिस ने बताया कि शिकायत के अनुसार ट्रक ड्राइवरों का व्हाट्सएप ग्रुप बना हुआ है. ग्रुप में 20-25 दिन पहले एक मैसेज आया था कि गाड़ी खरीदने व बेचने के लिए संपर्क करें. जब उससे बात की गई तो उसने अपना नाम राजकुमार बताया. जिससे गाड़ी व बाइक खरीदने को लेकर बातचीत हुई. राजकुमार ने 10-12 दिनों बाद उसे क्रेटा गाड़ी दिखाने के लिए शंभू बैरियर पर बुलाया. जब वो वहां पहुंचा तो राजकुमार के साथ एक और व्यक्ति था. तीनों ने वहां बैठकर क्रेटा गाड़ी खरीदने को लेकर बातचीत की.

इस दौरान 7 लाख 50 हजार रुपये में गाड़ी खरीदना तय हुआ. उसने राजकुमार को 1 लाख रुपये एडवांस दिए. राजकुमार ने एक लाख रुपये वापस करते हुए कहा कि पूरी कीमत पहले ही चुकानी होगी. जिसके बाद वो घर चला गया. दोनों की बात मोबाइल पर होती रही. जिसके बाद 29 मई को दोनों के बीच गाड़ी की डील पक्की हो गई. तय हुआ कि 30 मई को वह पूरी पेमेंट देकर गाड़ी ले लेगा.

मंगलवार को वह अपने दोस्त प्रगट सिंह, जसबीर सिंह, मनफूल व हरभजन सिंह के साथ साढ़े सात लाख रुपये लेकर कैथल पहुंचा. राजकुमार ने व्हाट्सएप कॉल करके उन्हें ढांड चौक पर बुलाया. चौक पर पहुंचकर कॉल की तो आरोपी ने कहा कि वह थोड़ा आगे चला गया है. उन्हें सोलु माजरा के पास बुलाया. वहां उन्हें राजकुमार राजस्थान नंबर की क्रेटा गाड़ी में अपने एक अन्य दोस्त के साथ मिला.

आरोपी उन्हें पीछे आने की बात कहकर लिंक रोड पर ले गया. राजकुमार के कहने पर उसने बैग में रखे साढ़े सात लाख रुपये दिखाए. राजकुमार ने कहा कि गाड़ी में बैठ जाओ आज ही रजिस्ट्रेशन के कागजात तैयार करवा देते हैं. वह अपने दोस्त प्रगट सिंह के साथ गाड़ी में बैठ गया. रुपये राजकुमार के बैग में डाल दिए. उसी समय सोलुमाजरा की तरफ से होंडा सिटी गाड़ी आई. जिसमें पांच व्यक्ति सवार थे. जिनमे से एक व्यक्ति ने सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहनी हुई थी. आरोपियों ने उनके साथ मारपीट की और डराना धमकाना शुरू कर दिया. जिसके बाद उससे रुपये लूटकर फरार हो गए. जिस बारे थाना ढांड में मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें:रेवाड़ी में फाइनेंस कर्मचारी से 2 लाख की लूट, बिना नंबर की बाइक पर आए 3 बदमाशों ने की वारदात

डीएसपी ने बताया कि जांच के दौरान प्रगट सिंह को सीवन बाई पास कैथल से और इसके बाद गुरचरण को पातडा से व नरेश अक्षय, सुशील तथा अजय को टोहाना से होंडा सिटी गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया गया. होंडा सिटी कार पुलिस द्वारा जब्त कर ली गई. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि सुशील,नरेश व अक्षय पर पहले ही इस तरह की वारदात करने के मामले दर्ज है जिसकी जांच जारी है.

इसके इसके अलावा अन्य आरोपियों के रिकॉर्ड बारे पता किया जा रहा है. डीएसपी ने बताया कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि प्रगट सिंह व मुदई ध्यानचंद समाना मंडी में ट्रक चलाते है और उनका ट्रक ड्राइवरों का व्हाट्सएप ग्रुप बना हुआ है. वहीं, डीएसपी ने बताया कि इस सारी वारदात का आरोपी सुशील मास्टर माइंड है. सभी आरोपी शुक्रवार को न्यायालय में पेश किए जाएंगे. जिसके बाद आरोपियों का पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details