हरियाणा

haryana

करनाल में दूसरे दिन भी नहीं शुरू हुई धान की खरीद, गुस्साए किसानों ने लगाया जाम

By

Published : Oct 4, 2021, 1:24 PM IST

धान खरीद के दूसरे दिन भी करनाल में फसल खरीद (second day of paddy procurement) नहीं हुई. जिसके बाद गुस्साए किसानों ने रोड जाम कर प्रदर्शन (farmers protest in karnal) किया.

Paddy is not procured in Karnal
Paddy is not procured in Karnal

करनाल: जिले में दूसरे दिन भी नमी का हवाला देकर धान की खरीद (second day of paddy procurement) शुरू नहीं हुई. सुबह दो घंटे तक खरीद को लेकर किसानों और मंडी प्रशासन के बीच कहासुनी हुई. कोई हल नहीं निकलने पर किसानों ने विरोध (farmers protest in karnal) करना शुरू कर दिया. किसानों ने नई अनाज मंडी के गेट को रसियों से बंद करके नेशनल हाईवे के सर्विस रोड को जाम कर दिया. किसानों ने चेतावनी दी कि जब तक धान की खरीद नहीं की जाएगी, तब तक जाम नहीं खोला जाएगा.

किसानों ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो पूरा नेशनल हाईवे बंद कर दिया जाएगा. किसान हरजिंद्र ने कहा कि यहां कोई गेट पास नहीं काट रहा. सरकार के इंतजाम पूरे नहीं हैं. हमारी ट्रॉली में सूखी धान है, जबकि प्रशासन नमी बता रहा है. किसानों ने कहा कि हम ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पर धान लेकर आते हैं. धान को उतारने और चढ़ाने दोनों में लेबर की जरूरत पड़ती है. दूसरे दिन के चक्कर में हमारा नुकसान होता है. दूसरे किसान ने बताया कि वो 30 सितंबर को मंडी में धान लेकर पहुंचे थे.

करनाल में दूसरे दिन भी नहीं शुरू हुई धान की खरीद, गुस्साए किसानों ने लगाया जाम

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बयान दुर्भाग्यपूर्ण, तुरंत प्रभाव से दें इस्तीफा- कुमारी सैलजा

किसानों ने कहा कि आज तक धान की खरीद (Paddy is not procured in Karnal) नहीं हुई है. किसानों ने बताया कि वो 7 दिनों से मंडी में पड़े हैं. अधिकारी बार-बार खरीद का समय बदल रहे हैं. किसानों ने आंदोलन करके खरीद शुरू करवाई थी. किसी ना किसी बहाने से अब खरीद से आना-कानी कर रहे हैं. भाजपा धान को खरीदना नहीं चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details